ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाकिसान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर 27 को करेंगे महापंचायत

किसान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर 27 को करेंगे महापंचायत

-किसान सभा की अगुवाई में 57वें दिन भी किसानों का धरना जारी -मांगें पूरी

किसान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर 27 को करेंगे महापंचायत
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाTue, 20 Jun 2023 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

-किसान सभा की अगुवाई में 57वें दिन भी किसानों का धरना जारी

-मांगें पूरी नहीं होने तक धरना जारी रखने का किया गया है ऐलान

ग्रेटर नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

अखिल भारतीय किसान सभा की अगुवाई में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर किसानों का धरना 57वें दिन भी जारी रहा। किसानों ने धरना स्थल पर 27 जून को महापंचायत करने का ऐलान किया है। उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं तब तक धरना चलता रहेगा।

किसानों का धरना मंगलवार को जारी रहा। धरने की अध्यक्षता श्यामलाल प्रधान और संचालन सतीश यादव ने किया। किसान अपनी मांगों को लेकर गत 25 अप्रैल से धरने पर बैठे हैं। किसान 10 प्रतिशत आबादी प्लॉट, सर्किल रेट का 4 गुना मुआवजा, आबादी के मामलों का निस्तारण, आवासीय योजनाओं में किसानों का कोटा बहाल करने, रोजगार नीति लागू करने आदि मांग कर रहे हैं। किसानों ने कहा कि अब 27 जून को धरना स्थल पर महापंचायत करेंगे।

वक्ताओं ने प्राधिकरण व सरकार को चेताया कि अभी समय है किसानों की समस्याओं का समाधान करा दिया जाए। अगर समस्याओं का हल नहीं हुआ तो वह जन आंदोलन शुरू करेंगे। धरने में किसान सभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक कृष्णा प्रसाद, हरेंद्र खारी, पुष्पेंद्र त्यागी, अशोक आर्य, प्रकाश प्रधान, अजय पाल भाटी, काले भाई, रणबीर मास्टर, नरेंद्र भाटी, अमित सैनी, चंद्र मल प्रधान, रिंकू प्रधान आदि मौजूद रहे।

-----------

धरना खत्म कराने में जुटे जनप्रतिनिधि

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 25 जून के दौरे को लेकर किसानों के धरने को खत्म कराने की कवायद चल रही है। जन प्रतिनिधि किसानों से वार्ता कर रहे हैं। ताकि धरना को खत्म कराया जा सके। हालांकि पिछले दिनों विधायक तेजपाल नागर ने पहल की थी, लेकिन बात नहीं बनी थी। एक बार फिर जन प्रतिनिधि सक्रिय हुए हैं। वह किसानों की समस्याओं का समाधान कराते हुए धरने को खत्म कराने में जुटे हैं।

---------

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें