ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाबेटे के इलाज के लिए डीएम से मिलेगा परिवार

बेटे के इलाज के लिए डीएम से मिलेगा परिवार

गुहार नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता स्पाइनल मस्क्यूलर अट्रॉफी से पीड़ित तीन साल के बच्चे के...

बेटे के इलाज के लिए डीएम से मिलेगा परिवार
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाThu, 04 Mar 2021 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

गुहार

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

स्पाइनल मस्क्यूलर अट्रॉफी से पीड़ित तीन साल के बच्चे के इलाज के लिए परिवार शुक्रवार को डीएम से मिलेगा। बीमारी के इलाज में करीब 16 करोड़ रुपये लगने हैं। बरौला निवासी कपिल बैसोया पहले से ही आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। ऐसे में अपने बच्चे के इलाज में मदद के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री सभी से मिलना चाहते हैं।

करीब डेढ़ साल पहले बरौला निवासी कपिल बैसोया को पता चला कि उनके बेटे को स्पाइनल मस्क्यूलर अट्रॉफी बीमारी है। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में इलाज शुरू किया। वहां डॉक्टरों ने बताया कि इलाज के लिए करीब 16 करोड़ के इंजेक्शन लगेंगे। इतनी बड़ी रकम सुनकर कपिल हैरान रह गए। उन्होंने आस नहीं छोड़ी। उन्होंने कई अधिकारियों और नेताओं से मदद मांगी। इसके बावजूद कुछ सकारात्मक परिणाम नहीं आए। वह खुद ड्राइवर हैं। ऐसे में इलाज तो बहुत बड़ी बात थी। घर चलाना भी मुश्किल हो रहा था।

कपिल बैसोया ने बताया कि वह प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को बेटे के इलाज के लिए पत्र लिखेंगे। शुक्रवार को डीएम और इसके बाद स्थानीय विधायक और सांसद से भी मिलेंगे। वह बताते हैं कि उनका एक बच्चा और वह भी इतनी गंभीर बीमारी से पीड़ित है। इस तरह के इलाज के लिए पहले भी सरकार ने मदद की है। मुझे भी मदद दी जानी चाहिए ताकि इस बीमारी का इलाज हो सके। बच्चे के इलाज के चक्कर में पांच दिन पहले नौकरी भी छोड़ दी है। लोगों से अपील है कि मेरे बेटे की मदद के लिए आगे आएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें