ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाईओडब्ल्यू 11 और केस की जांच करेगी

ईओडब्ल्यू 11 और केस की जांच करेगी

नोएडा | मुख्य संवाददाता बाइक बोट घोटाले में जिले में दर्ज हुए सभी मुकदमों की

ईओडब्ल्यू 11 और केस की जांच करेगी
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाMon, 19 Oct 2020 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा | मुख्य संवाददाता

बाइक बोट घोटाले में जिले में दर्ज हुए सभी मुकदमों की जांच ईओडब्ल्यू को सौंपी जा चुकी है। फरवरी 2020 में शासन के आदेश पर बाइक बोट घोटाले से जुड़े जिले में दर्ज 57 मुकदमों की जांच ईओडब्ल्यू को सौंपी गई थी, लेकिन उसके बाद भी इसमें कुछ और केस दर्ज हुए थे। इस प्रकरण में शेष रह गये 11 मुकदमों की जांच भी ईओडब्ल्यू करेगी। जिले में दर्ज बाइक बोट से संबंधित 68 मुकदमों की जांच अब ईओडब्लू मेरठ की टीम करेगी।

ईओडब्ल्यू की टीम ने बाइक बोट घोटाले से जुड़ी 200 से अधिक बाइकों को भी बरामद किया है और मुख्यारोपी संजय भाटी के भाई समेत अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी की है। हालांकि अभी भी इस मामले में सामने आये 21 आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए ईओडब्ल्यू और एसटीएफ की टीमें विभिन्न स्थानों पर दबिशें दे रही हैं।

शासन में लंबित है सीबीआई जांच का मामला : गौतमबुद्धनगर के तत्कालीन एसएसपी वैभव कृष्ण के द्वारा एक साल पहले ही इस मामले में सीबीआई जांच की संस्तुति करते हुए शासन को पत्र भेज दिया गया था और तीन बार इसके संबंध में बाद में भी पत्र भेजे गये थे।

इस घोटाले के देश भर से जुड़ने और कुछ बड़े लोगों के नाम घोटाले में सामने आने के बाद सीबीआई जांच की मांग की गई थी। लेकिन अभी तक यह मामला शासन में ही लंबित है और सीबीआई जांच पर फैसला नहीं हो

सका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें