ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाईमेल हैक कर एक्सपोर्ट कंपनी से चार लाख की ठगी

ईमेल हैक कर एक्सपोर्ट कंपनी से चार लाख की ठगी

-भुगतान नहीं होने पर मैनेजर को हुआ ठगी का अहसास

ईमेल हैक कर एक्सपोर्ट कंपनी से चार लाख की ठगी
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाMon, 03 Dec 2018 08:13 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के सेक्टर-64 में एक कंपनी मालिक का ई-मेल आईडी हैक कर साइबर ठगों ने चार लाख रुपये का ठग लिए। ठग ने कंपनी मालिक की मेल से उसके मैनेजर को मेल किया। दिल्ली के पटपड़गंज में 4 लाख रुपये का माल किसी दुकान पर मंगवा लिया। जब मालिक ने मेल देखा तो फर्जीवाड़े का पता चला। कोतवाली फेज थ्री में एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

एसएचओ अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि अश्विनी अरोड़ा की सेक्टर-64 में एक्सपोर्ट कंपनी है। वह तबियत खराब होने के कारण पिछले एक सप्ताह से कंपनी नहीं जा रहे हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि 28 नवम्बर को किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी ईमेल आईडी हैक कर ली। ई-मेल से कंपनी मैनेजर मेहराज को मेल किया, जिसमें लिखा कि दिल्ली के पटपड़गंज इलाके में एक दुकान पर 4 लाख कीमत का एक्सपोर्ट माल भेजना है।

मैनेजर ने 29 दिसम्बर को माल उस दुकान पर भेज दिया। जब एक दिसम्बर तक वहां से भुगतान नहीं हुआ तो मैनेजर ने कंपनी मालिक को इस बारे में जानकारी दी। तब जाकर अश्विनी अरोड़ा को इस फर्जीवाड़े का पता चला। एसएचओ का कहना है कि अश्विनी अरोड़ा की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें