ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाडॉक्टर करते रहे बैठक, दर्द से तड़पते रहे रोगी

डॉक्टर करते रहे बैठक, दर्द से तड़पते रहे रोगी

-जिला अस्पताल में मंगलवार ओपीडी के समय रख दी गई बैठक

डॉक्टर करते रहे बैठक, दर्द से तड़पते रहे रोगी
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाTue, 06 Feb 2018 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला अस्पताल में मंगलवार दोपहर 1.30 बजे ओपीडी के बाहर व्हीलचेयर पर बैठे सेक्टर-110 निवासी राजेंद्र रो रहे थे। उन्होंने बताया कि वे घर में गिर गए थे। शरीर में तेज दर्द है, लेकिन ओपीडी में न तो डॉक्टर मौजूद हैं और न ही इंजेक्शन लगाने के लिए कोई कर्मचारी। अस्पताल में मंगलवार को ऐसे तमाम रोगी मिले तो ओपीडी में डॉक्टरों के मौजूद न होने के कारण परेशान थे। मरीजों ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों का कहना है कि दोपहर 1.30 बजे से डॉक्टरों की एक बैठक चल रही है। इसलिए अब कोई डॉक्टर नहीं मिलेगा। बुधवार को अस्पताल आना।

ग्रेटर नोएडा से पथरी के इलाज के लिए आई राजवती ने बताया कि एक बजे अस्पताल आईं थी। करीब आधा घंटा पर्चा बनवाने की लाइन में लग गया और ओपीडी में सर्जन नहीं बैठे हैं। इतनी दूर से बार-बार आना संभव नहीं होता है। डॉक्टरों को यदि बैठक करनी है तो ओपीडी समय दोपहर दो बजे के बाद करनी चाहिए।

दिल्ली के कल्याणपुरी से पथरी के इलाज के लिए पहुंचे योगेश कुमार परेशान थे। उन्होंने बताया कि सुबह 11.35 बजे अस्पताल आए थे। पर्चा बनवाने और अल्ट्रासाउंड करवाने में दो घंटे लग गए। ओपीडी में डॉक्टर ही नहीं बैठे थे। इतनी दूर से आने के बाद डॉक्टर के न मिलने पर बहुत परेशानी होती है।

दिल्ली से ही बच्ची के इलाज के लिए पहुंची शांति ने बताया कि काफी समय से इसी अस्पताल में इलाज चल रहा है। डॉक्टर ने मंगलवार को बुलाया था लेकिन अब ओपीडी में बैठे नहीं हैं। बच्ची की हालत खराब है।

------

अस्पताल की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए बैठक थी। कुछ डॉक्टरों की शिकायत है कि वे शाम को वार्ड का दौरा नहीं करते हैं। डॉक्टरों को निर्देश दिया गया था कि सारे मरीज देख करके ही बैठक में पहुंचे। भविष्य इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि बैठक दोपहर दो बजे ओपीडी खत्म होने के बाद कराई जाए।

डॉ.अजेय अग्रवाल, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, जिला अस्पताल

2200 रोगियों की इन दिनों हो रही ओपीडी

अस्पताल में इन दिनों 2200 रोगियों की ओपीडी हो रही है। गर्मियों में ओपीडी में मरीजों की संख्या 4500 तक पहुंच जाती है। अस्पताल में 49 डॉक्टर नियुक्त हैं। डॉक्टरों के बैठक और वीआईपी ड्यूटी पर चले जाने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें