DA Image
17 जनवरी, 2021|5:17|IST

अगली स्टोरी

ब्रिटेन से लौटे 28 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आज आएगी

ब्रिटेन से लौटे 28 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आज आएगी

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

ब्रिटेन से लौटे 28 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट शुक्रवार को आएगी। एक महिला में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद से स्वास्थ्य विभाग लगातार वहां से आए लोगों की जांच करवा रहा है। अब तक दो महिलाओं में कोरोना की पुष्टि की गई है। दोनों का इलाज ग्रेटर नोएडा के जिम्स में चल रहा है। वहीं, ब्रिटेन से आने वाले 50 से ज्यादा लोग अब भी नहीं मिले हैं। दूसरे जिलों का बताया गया है। इस बारे में संबंधित जानकारी देने का दावा भी स्वास्थ्य विभाग कर रहा है।

कोरोना वायरस के ब्रिटेन में नए स्ट्रेन की पुष्टि के बाद से स्वास्थ्य विभाग ने वहां से लौटे 425 लोगों की सूची तैयार की है जिसमें से ज्यादातर के नमूने जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। दो दिन पहले तक ब्रिटेन से लौटे जो 50 लोगों के बारे में बताया जा रहा था कि वे नोएडा से बाहर हैं। वहीं अब उन लोगों को क्रॉस नॉटिफाइड यानि दूसरे जिलों या राज्यों का बताया गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि ब्रिटेन से लौटे 28 लोगों की आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को आएगी। इसमें से अगर को कोरोना संक्रमित होता है तो उसे भर्ती कर इलाज किया जाएगा। साथ ही, वायरस के स्ट्रेन की जानकारी के लिए आईसीएमआर की लैब में नमूने जांच के लिए भेजे जाएंगे।

संक्रमित मरीजों के लिए विशेष वार्ड

ब्रिटेन से लौटीं कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए ग्रेटर नोएडा के जिम्स में विशेष वार्ड बनाया गया है। जिम्स की चौथी मंजिल पर एक अलग वार्ड बनाया गया है। ब्रिटेन से आए लोगों के संक्रमित होने की स्थिति में इसी वार्ड में इलाज के लिए रखा जाएगा। पहले के कोरोना संक्रमित मरीजों से इन मरीजों को अलग रखा गया है। इनके लिए अलग से डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए ड्यूटी की सूची जारी

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर और कर्मियों की सूची जारी कर दी है। 75 स्थानों पर टीके लगाए जाएंगे। इसके लिए निजी और सरकारी अस्प्तालों को टीका केंद्र बनाया गया है। जहां डॉक्टरों के साथ ही स्वास्थ्यकर्मी तैनात होंगे। प्रत्येक केंद्र पर डॉक्टर के अलावा छह कर्मी इस कार्य के लिए जुड़ेंगे। हालांकि टीका कब लगाया जाना है इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona report of 28 people who returned from Britain will come today