DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › नोएडा › सहूलियत : 30 दिन का ही बिजली बिल बनाया जाएगा
नोएडा

सहूलियत : 30 दिन का ही बिजली बिल बनाया जाएगा

हिन्दुस्तान टीम,नोएडाPublished By: Newswrap
Sat, 31 Jul 2021 08:10 PM
सहूलियत : 30 दिन का ही बिजली बिल बनाया जाएगा

नोएडा। कार्यालय संवाददाता

बिजली उपभोक्ताओं को अब 30 दिन में ही बिजली का बिल मिलेगा। पूर्व में 20 से 25 दिनों में बिजली का बिल बनने पर पूरे महीने का फिक्स चार्ज वसूला जाता था। इसकी उपभोक्ता विद्युत निगम से लगातार शिकायत भी कर रहे थे।

विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता प्रथम सर्वेश खरे ने बताया कि बीट व्यवस्था सोमवार से लागू होने जा रही है। इसकी जिम्मेदारी उस क्षेत्र के अवर अभियंता की होगी। अवर अभियंता की देखरेख में मीटर रीडर बिलिंग का कार्य करेंगे। इसमें एक ट्रांसफार्मर के जुड़े तमाम उपभोक्ताओं के बिल बनेंगे। इसके बाद दूसरे ट्रांसफार्मर से जुड़े उपभोक्ताओं का बिल बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि मीटर रीडर जिस तारीख को उपभोक्ता का बिल बनाएगा, फिर दूसरे महीने भी उसी तारीख को संबंधित उपभोक्ता का बिल बनेगा।

पूर्व में उपभोक्ताओं की शिकायत रहती थी कि 30 दिन के सर्किल में बिल नहीं आ रहा है। आरोप था कि 20 से 25 दिन में बिल मिल रहा और उन्हें पूरे महीने का फिक्स चार्ज समेत अन्य शुल्क का भुगतान करना पड़ रहा है। ऐसे में उन्हें परेशानी हो रही है और निगम को अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना पड़ रहा है। ऐसी शिकायतों के समाधान के लिए बीट व्यवस्था शुरू की है।

संबंधित खबरें