DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  नोएडा  ›  चकबंदी सीओ और एसीओ को नोटिस

नोएडाचकबंदी सीओ और एसीओ को नोटिस

हिन्दुस्तान टीम,नोएडाPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 11:00 PM
चकबंदी सीओ और एसीओ को नोटिस

नोएडा | संवाददाता

कोरोना के चलते सरकारी विभागों में कार्य धीमा हो गया है। सरकारी कार्यालयों से अधिकारियों और कर्मचारियों के अनुपस्थित होने की शिकायतें भी लगातार सामने आ रही हैं। सोमवार को जिलाधिकारी ने विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया और अनुपस्थित मिले चकबंदी विभाग के सीओ और एसीईओ को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

डीएम ने राजस्व विभाग के सभी पटलों का निरीक्षण किया और सहायकों को अभियान चला कर लंबित पत्रावलियां निस्तारित करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान चकबंदी कार्यालय में सीओ रमजान एवं एसीओ रणवीर सिंह के अनुपस्थित पाए जाने पर उनका स्पष्टीकरण तलब किया गया। इसके बाद कलेक्ट्रेट परिसर में राजस्व विभाग के सभी पटलों का स्थल निरीक्षण किया गया।

जिलाधिकारी ने कई कार्यालयों का निरीक्षण किया : औचक निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने राजस्व विभाग के डीएलआरसी, नजारत, ईआर के, संयुक्त कार्यालय के सभी पटल, एआरओ, आरआरके, सीआरए पटलों पर पहुंचकर स्थल निरीक्षण किया गया, जहां पर उन्होंने सभी पटल सहायकों को स्पष्ट निर्देश दिए कि सभी कर्मचारी निर्धारित समय पर कार्यालय में उपस्थित होकर सभी लंबित पत्रावलियों का निस्तारण सुनिश्चित करें।

लंबित मामले निस्तारित करें

डीएम ने एआरओ कार्यालय का निरीक्षण करते हुए बेलाकला गांव का प्रकरण न्यायालय में लंबित होने के बावजूद अभी तक जवाब न भेजने के संबंध में एआरओ से भी स्पष्टीकरण मांगा। उन्होंने डीएलआरसी पटल का निरीक्षण करते हुए लंबित प्रकरणों के लिए अभियान चलाकर निस्तारित करने निर्देश दिए।

कार्य में तेजी लाने के निर्देश

जिलाधिकारी ने जिला मनोरंजन कर अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, एनआईसी, सहायक निर्वाचन अधिकारी, एआईजी स्टांप, खनन अधिकारी, जिला अभिहित अधिकारी के कार्यालयों का भी स्थल निरीक्षण करते हुए विभागीय अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

संबंधित खबरें