DA Image
27 फरवरी, 2021|9:04|IST

अगली स्टोरी

मुख्य आरोपी मोहित तीन दिन के पुलिस रिमांड पर

default image

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

पुलिस ने मेवे और मसालों के नाम पर देशभर के लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड मोहित गोयल को पुलिस रिमांड पर लिया है। रिमांड अवधि में आरोपी से ठगी के पैसे सहित मामले से जुड़े अन्य बिंदुओं पर पूछताछ की जाएगी।

12 जनवरी को सेक्टर-58 पुलिस ने सेक्टर 50 मेघदूत सोसाइटी निवासी मोहित गोयल और राजस्थान के जयपुर निवासी ओमप्रकाश जांगिड को गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपी सेक्टर-62 स्थित कोरेंथम टावर में दुबई ड्राई फ्रूट्स एंड स्पाइस हब नाम से फर्जी ट्रेडिंग कंपनी बना रखी थी। ये लोग विभिन्न फर्मों से मेवे, तेल, मसाले खरीदते थे। फर्म संचालकों का विश्वास जीतने के लिए करीब 40 प्रतिशत एडवांस के रूप में देकर लाखों रुपये के मेवे व अन्य सामान लेकर पैसे नहीं देते थे।

पुलिस ने आरोपी मोहित गोयल को जेल से तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि रिमांड अवधि में आरोपी से ठगी के पैसे, उसके ठिकानों व ठगी के पैसे को निवेश करने के बारे में पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा आरोपी व उसकी फर्जी कंपनी के बैंक खातों की जानकारी ली जाएगी। फिर उन बैंक खातों को खंगालकर फ्रीज कराया जाएगा।

फरार आरोपियों की तलाश में छापेमारी

वहीं, इस मामले में अभी कई आरोपी फरार हैं। एसआईटी सहित पुलिस की कई टीम आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। अभी तक आरोपियों का सुराग नहीं लगा है। फरार आरोपियों के ठिकानों के बारे में भी मोहित गोयल से पूछताछ की जाएगी। हाल ही में गिरफ्तार किए गए आरोपी अमरजीत से पुलिस ने मोहित गोयल का डेबिट कार्ड बरामद किया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Chief accused Mohit on three days police remand