DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › नोएडा › दुकान का शटर काटकर मोबाइल उड़ाने वाले दबोचे
नोएडा

दुकान का शटर काटकर मोबाइल उड़ाने वाले दबोचे

हिन्दुस्तान टीम,नोएडाPublished By: Newswrap
Fri, 30 Jul 2021 03:00 AM
दुकान का शटर काटकर मोबाइल उड़ाने वाले दबोचे

ग्रेटर नोएडा। संवाददाता

पुलिस ने कासना स्थित दुकान का गैस कटर से शटर काटकर मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से दुकान से चोरी किए गए करीब साढ़े सोलह लाख के 101 स्मार्ट फोन बरामद हुए हैं। ये बदमाश बिहार में भी मोबाइल की दुकान और एटीएम काटने की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस गिरोह में शामिल अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है।

डीसीपी ग्रेटर नोएडा अभिषेक झा ने बताया कि 19 जुलाई को कासना स्थित कमल सिंह भाटी की दुकान का शटर काटकर महंगे स्मार्टफोन और मोबाइल एसेसरीज चुरा ली गई थी। इससे पहले भी इस दुकान में चोरी की घटना हुई थी। पुलिस की टीम ने मोबाइल चोरी करने वाले पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए चोरों ने दुकान में की गई चोरी की घटना को कबूल किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी किए गए 101 स्मार्टफोन, मोबाइल की एसेसरीज और शटर काटने के उपकरण बरामद किए हैं।

डीसीपी ने बताया कि पकड़े गए चोरों की पहचान रविकांत, चंदन, प्रमोद महतो, विकास यादव और जय प्रकाश के रूप में हुई है। सभी आरोपी बिहार के सिवान जिले के रहने वाले हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे बिहार में भी मोबाइल की दुकान में चोरी और एटीएम काटने की घटना को अंजाम दे चुके हैं। आरोपियों के गिरोह में शामिल एक फरार आरोपी विशाल की तलाश की जा रही है। पुलिस को उम्मीद है कि फरार आरोपी के पकड़े जाने पर चोरी किए गए अन्य मोबाइल फोन बरामद हो सकेंगे।

दिन में मजदूरी और रात में वारदात

एडीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि पकड़े गए चोर सूरजपुर स्थित तुस्याना गांव में किराए के मकान में रहते थे। यह दिन में मजदूरी का काम करते थे और रात में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। पकड़े गए चोरों ने कासना कस्बे में एक ही दुकान में दो बार चोरी की वारदात की थी।

चोरी का मोबाइल बेचने पर मिला सुराग

पुलिस ने बताया कि गिरोह का सरगना रविकांत है। उसने चोरी का एक मोबाइल जयप्रकाश नाम के एक व्यक्ति को बेचा था। जयप्रकाश ने चोरी के मोबाइल को इस्तेमाल किया तो सर्विलांस की टीम ने जयप्रकाश को धर दबोचा। उससे हुई पूछताछ में दुकान से मोबाइल चोरी करने वाले चोर गिरफ्त में आ गए।

एक ही दुकान में दो बार हाथ साफ किया

कासना स्थित कमल सिंह भाटी की दुकान से दो बार में करीब 18 लाख रुपये कीमत के मोबाइल चोरी हुए थे। पुलिस का कहना है कि अभी करीब 26 मोबाइल बरामद नहीं हुए हैं। पुलिस का दावा है चोरों के फरार साथी विशाल के पकड़े जाने के बाद बाकी मोबाइल भी बरामद होंगे जिसके लिए पुलिस की टीम प्रयास कर रही है।

संबंधित खबरें