ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाभोजपुरी गायक भरत व्यास से लाखों ठगे

भोजपुरी गायक भरत व्यास से लाखों ठगे

भोजपुरी लोक गायक से 5.35 लाख की ठगी

भोजपुरी गायक भरत व्यास से लाखों ठगे
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाSun, 20 Jan 2019 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के भोजपुरी लोक गायक भरत शर्मा व्यास से कार दिलाने के नाम पर एक शातिर ने 5.35 लाख रुपये की ठगी कर ली। उन्होंने रविवार को कोतवाली सेक्टर-20 में शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है

बिहार के बक्सर निवासी भरत शर्मा व्यास भोजपुरी के प्रसिद्ध गायक हैं। वह मयूर विहार दिल्ली में परिवार के साथ रहते हैं। नोएडा सेक्टर-18 में उनके दोस्त का मोबाइल शोरूम है। दोस्त के शोरूम पर ही चंदन नामक व्यक्ति से उनकी मुलाकात हुई थी। चंदन ने दावा किया था कि उसके रसूखदार लोगों से अच्छे संबंध हैं। चंदन ने गायक से सामने कई बड़े प्रसिद्ध लोगों से बात कर अपने रसूख का प्रदर्शन किया। इसके बाद भरत ने उससे इनोवा कार खरीदने की बात कही। इस पर आरोपी ने कहा कि नई कार की कीमत 25 लाख रुपये है। वह 18 लाख रुपये में ही इनोवा कार दिलवा देगा। दस दिन के भीतर कार उनके दरवाजे पर आ जाएगी, जिसके बाद गायक ने अगस्त 2018 में उसके बताए गए बैंक खातों में 5.35 लाख रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। मगर पैसे देने के एक महीने बाद भी गायक को कार नहीं मिली।

इसके बाद आरोपी लगातार टाल मटोल करता रहा। जब आरोपी पर दबाव बनाया गया तो उसने सितंबर माह में उन्हें तीन लाख व ढाई लाख के दो चेक थमा दिए। पीड़ित ने दोनों चेक बैंक में जमा किए तो चेक बाउंस हो गए। चेक बाउंस होने पर पीड़ित समझ गया कि उसके साथ ठगी हुई है।

पीड़ित ने रविवार को कोतवाली सेक्टर-20 पहुंचकर ठग के खिलाफ तहरीर दी है। सीओ ने बताया कि दोनों पक्षों में पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद है। शिकायत मिलने पर मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कोतवाली से टरकाया

गायक भरत शर्मा व्यास ने कोतवाली पहुंचकर खुद का परिचय देते हुए ठगी की शिकायत दी। मगर पुलिस ने आम लोगों की तरह उन्हें भी जांच के बाद कार्रवाई करने के लिए कहा। काफी प्रयास के बाद भी पुलिस ने उनका केस दर्ज नहीं किया। जब पुलिस ने उनकी ठीक से सुनवाई नहीं की तो वह वापिस लौट गए। पुलिस ने रविवार देर रात तक केस दर्ज नहीं किया था।

दोनों पक्षों में पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद है। शिकायत मिलने पर मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. कास्तुभ, सीओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें