DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अधिक किराया मंगाने पर ऑटो का परमिट रद्द

अधिक किराया वसूल रहे शेयर्ड ऑटो का परमिट रद्द किया जाएगा। अधिक किराया वसूलने के मामले का जिलाधिकारी बी.एन.सिंह ने संज्ञान लिया है और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

एआरटीओ प्रशासन अरुणेंद्र कुमार पांडे ने बताया कि 13 फरवरी 2014 के शासनादेश में किराया पुननिर्धारित किया गया था। इसके बाद किराया बढ़ाने का कोई शासनादेश जारी नहीं हुआ है। ऐसे में ऑटो चालकों द्वारा किराया बढ़ाना अवैध है।

लोगों से अपील है कि इस मामले में सेक्टर-33 स्थित सहायक संभागीय परिवहन विभाग में शिकायत दें, जिसके बाद जांच की जाएगी और शिकायत सही पाए जाने पर ऑटो का परमिट रद्द कर दिया जाएगा। दूसरी तरफ लोगों का कहना है कि चालक नियम कानूनों की धज्जियां उड़ाते हुए ऑटो चलाते हैं। एक-एक ऑटो में अतिरिक्त सीट लगाकर 14 सवारी तक भरी जाती हैं।

सेक्टर-12 निवासी विशाल ने कहा कि कांट्रेक्ट कैरिज की शर्तों का ऑटो चालक उल्लंघन करते हुए फुटकर सवारी बैठाते हैं लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। अधिक किराए पर शिकायत का इंतजार विभाग को क्यों है। खुद ही जांच अभियान चलाएं। सच्चाई सामने आ जाएगी।

बता दें कि सोमवार को किराया बढ़ोतरी की मांग को लेकर जिले में करीब छह हजार शेयरिंग ऑटो नहीं चले चले थे। हजारों की संख्या में यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। ऑटो चालकों ने सवारियों से पांच रुपये के स्थान 10 रुपये, 10 की जगह 15 रुपये, 15 रुपये के स्थान पर 20 रुपये और 20 रुपये की जगह 25 रुपये वसूलने शुरू कर दिए हैं। वहीं सीएनजी ऑटो चालक एसोसिएशन के अध्यक्ष ओमप्रकाश गुर्जर का कहना है कि एसोसिएशन की ओर से किराया नहीं बढ़ाया गया है।

--------

25 ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

यातायात पुलिस की संस्तुति पर परिवहन विभाग ने 25 चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं।

एआरटीओ प्रशासन अरुणेंद्र कुमार पांडे ने बताया कि बुधवार को ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किए गए हैं। चालक तीन माह तक वाहन नहीं चला सकेंगे। उन्होंने बताया कि नशे में वाहन चलाने, उल्टी दिशा में वाहन चलाने, बिना सीट बेल्ट और बगैर हेलमेट के वाहन चलाने और लाल बत्ती तोड़ने के मामलों में ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किए गए हैं। यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Auto permit will be cancel