ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाऑटो ने अधिक किराया वसूला तो पांच हजार दंड

ऑटो ने अधिक किराया वसूला तो पांच हजार दंड

-परिवहन अधिकारी को व्हाटसएप पर 16 और शिकायतें मिली

ऑटो ने अधिक किराया वसूला तो पांच हजार दंड
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाMon, 04 Dec 2017 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

मनमाना किराया वसूल रहे शेयर्ड ऑटो चालकों पर अंकुश लगाने के लिए परिवहन विभाग ने चालकों से पांच हजार रुपये जुर्माना वसूलना शुरू कर दिया है। अब तक 17 चालकों से 85 हजार रुपये वसूले गए हैं। इसके अलावा ऑटो जब्त करने की कार्रवाई भी परिवहन विभाग जारी रखेगा।

एआरटीओ प्रवर्तन हिमेश तिवारी ने बताया कि सोमवार को कुछ ऑटो चालक सेक्टर-33 स्थित परिवहन विभाग में आए थे और उनका कहना था कि वे अब बढ़ा किराया यात्रियों से नहीं ले रहे हैं। कुछ शरारती तत्व यात्रियों से अधिक किराया वसूल रहे हैं और सारे ऑटो चालक बदनाम हो रहे हैं।

इससे पहले भी ऑटो चालकों ने मुलाकात की थी और मनमानी करके बढ़ाया गया किराया नहीं लेने का आश्वासन दिया था। एआरटीओ ने बताया कि परमिट शर्तों का उल्लंघन कर दौड़ रहे और मनमाना किराया वसूल रहे ऑटो चालकों पर कार्रवाई जारी है। अब तक 35 ऑटो सीज किए जा चुके हैं। सख्ती और बढ़ा दी जाएगी व चालकों से पांच हजार रुपये जुर्माना भी वसूला जा रहा है। अब तक 17 ऑटो चालकों से जुर्माना वसूला जा चुका है।

उन्होंने बताया कि व्हाटसएप नंबर पर तीन दिनों में मनमाना किराया वसूलने वाले 16 ऑटो चालकों की शिकायत मिली हैं। जिन ऑटो का नंबर यात्रियों ने दिया है, उन्हें नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

-यहां शिकायत करें--

ऑटो चालक यदि आपसे निर्धारित से अधिक किराया वसूलते हैं तो 9936095432 पर आप व्हाटसएप कर सकते हैं। शिकायत में ऑटो का नंबर जरूर लिखें।

------

सौम्य मिश्र

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें