ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडास्वास्थ्य सेवाओं संग श्रमिकों को रोजगार दिला रहा प्राधिकरण

स्वास्थ्य सेवाओं संग श्रमिकों को रोजगार दिला रहा प्राधिकरण

ग्रेटर नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता कोरोना महामारी में ग्रेनो प्राधिकरण स्वास्थ्य सेवाएं देने के साथ...

स्वास्थ्य सेवाओं संग श्रमिकों को रोजगार दिला रहा प्राधिकरण
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाMon, 10 May 2021 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

कोरोना महामारी में ग्रेनो प्राधिकरण स्वास्थ्य सेवाएं देने के साथ सेनेटाइजेशन और जरूरतमंदों को रोजगार मुहैया करा रहा है। सोमवार को प्राधिकरण ने 40 श्रमिकों को रोजगार दिलवाया। अपने केंद्रों पर जरूरतमंदों के 36 ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाए। साथ ही प्राधिकरण की टीमों ने 43 सेक्टरों, 24 सोसाइटियों व 96 गांवों में सेनेटाइजेशन किया है।

ग्रेनो प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने अधिकारियों से कहा था कि दैनिक मजदूरी करने वालों को रोजगार मुहैया कराया जाए। ताकि उन्हें परेशानी ना हो। प्राधिकरण की ओर से अधिकृत सहायक प्रबन्धक ज्ञानेन्द्र यादव (9871090134) को इसकी जिम्मेदारी दी गई। सहायक प्रबन्धक ने लेबर चौक पर ठेकेदारों के साथ जाकर 40 श्रमिकों को उनकी क्षमता के अनुरूप कार्य दिलवाया। ये ठेकेदार प्राधिकरण की विभिन्न निमार्ण साइटों पर काम कर रहे हैं।

111 ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाए

जीएम परियोजना एकेअरोड़ा ने बताया कि सोमवार को ग्रेनो ईस्ट क्षेत्र के सेंटर पर 28 सिलेंडर आए, जबकि ग्रेनो वेस्ट क्षेत्र के सेंटर पर ऑक्सीजन गैस रिफिलिंग के लिए आठ सिलेंडर आए। इन सिलेंडरों को पांच घंटे में भरवा कर दिया गया। अब तक इन सेंटरों से 111 ऑक्सीजन गैस सिलेंडर रिफिलिंग कराए गए हैं।

इन सेक्टरों में चला अभियान

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रेनो के सेक्टरों की मार्केट, सार्वजनिक स्थलों को चिन्हित कर संक्रमण मुक्त करने का अभियान चलाया है। टीम ने सेक्टर-10, 12, चाई-1, 2, 3, 4, 5, फाई-1, 2, 3, 4, ओमेगा-1, ओमेगा-2, इकोटेक-2, बीटा-1, डेल्टा-1 एवं ओमिक्रान-1ए, 2, 3 आदि में यह अभियान चलाया। रविवार को टीम ने 43 सेक्टरों, 24 सोसाइटी तथा 96 ग्रामों सेनेटाइज किया था।

हरिद्वार से आए 280 सिलेंडर भरवाए गए

ग्रेनो वेस्ट में ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए मुहिम तेजी से चल रही है। नेफोमा व नेफोवा की टीमें इस काम जुटी हुई हैं। नेफोमा महासचिव रश्मि पाण्डेय द्वारा बताया गया कि ग्रेनो प्राधिकरण के सहयोग़ से चौथी गाड़ी सोमवार सुबह सिलेंडर लेकर आ चुकी है। ग्रेनो प्राधिकरण ने बताया कि अब तक 280 ऑक्सीजन सिलेंडरों की रिफलिंग हरिद्वार से करवाई गई है। इसमें आरडब्ल्यूए, एओए का सहयोग रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें