DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  नोएडा  ›  तीन गुना दाम पर दवा बेचते दबोचे

नोएडातीन गुना दाम पर दवा बेचते दबोचे

हिन्दुस्तान टीम,नोएडाPublished By: Newswrap
Tue, 04 May 2021 10:00 PM
तीन गुना दाम पर दवा बेचते दबोचे

शिकंजा

पुलिस ने जिला अस्पताल के पास से पकड़े आरोपी

80 हजार से एक लाख रुपये में बेच रहे थे इंजेक्शन

नोएडा। संवाददाता

पुलिस ने सोमवार को सेक्टर-30 जिला अस्पताल के पास से तीन गुना दाम पर एक्टेमरा इंजेक्शन बेच रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से एक एक्टेमरा इंजेक्शन बरामद किया गया है जो इस्तांबुल से आयातित है। यह इंजेक्शन कोविड संक्रमित मरीजों को काफी गंभीर हालत में दिया जाता है। इस गिरोह का मास्टरमाइंड अभी फरार चल रहा है।

नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि सेक्टर-20 थाना पुलिस की टीम ने सोमवार रात को सेक्टर 30 जिला अस्पताल के पास से सूचना के आधार पर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकडे़ गए आरोपियों की पहचान संगम विहार नई दिल्ली निवासी रवि कुमार और मोहम्मद जुनेद के रूप में हुई है। दोनों आरोपी एक्टेमरा इंजेक्शन 400 एमजी, 20 एमएल का कालाबाजारी कर रहे थे। इसके पास से एक इंजेक्शन बरामद किया गया है। इस गिरोह का मास्टरमाइंड आकाशदीप है, जो अभी फरार चल रहा है। उन्होंने बताया कि फरार मास्टरमाइंड को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

80 हजार से एक लाख में बेच रहे थे इंजेक्शन

एडीसीपी ने बताया कि एक्टेमरा इंजेक्शन कोविड-19 संक्रमित मरीजों को काफी गंभीर हालत में दिया जाता है। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के दौरान इस इंजेक्शन की मांग काफी बढ़ गई है। बाजार में इस इंजेक्शन की कीमत 30 से 35 हजार रुपये तक है, जबकि आरोपी इस इंजेक्शन को 80 हजार रुपये से एक लाख रुपये में बेच रहे थे।

जरूरतमंदों से सोशल मीडिया पर करते थे संपर्क

पुलिस पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने बताया कि यह लोग सोशल मीडिया पर मदद करने के नाम पर और व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर जरूरतमंद लोगों से संपर्क करते थे। उन्हें तीन गुना से अधिक कीमत पर यह इंजेक्शन बेचते थे। प्राथमिक जांच में पता चला है कि यह लोग करीब एक महीने से इस काम को कर रहे थे और अब तक 10 से अधिक इंजेक्शन बेच चुके हैं।

संबंधित खबरें