ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाहाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट के अगस्त में रविवार के सभी स्लॉट फुल

हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट के अगस्त में रविवार के सभी स्लॉट फुल

आफत बाकी दिनों में 15 अगस्त के बाद के स्लॉट उपलब्ध हैं हाईसिक्योरिटी नंबर...

हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट के अगस्त में रविवार के सभी स्लॉट फुल
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाSat, 31 Jul 2021 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता।

हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट बुकिंग वेबसाइट पर ज्यादातर कंपनियों के रविवार के टाइम स्लॉट फुल हैं। हालांकि बाकी दिनों के 15 अगस्त के बाद स्लॉट उपलब्ध हैं। परिवहन विभाग का कहना है कि लोग अंतिम तारीख का इंतजार न करें और जल्द अपने वाहन में हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा लें।

कोरोना काल के कारण शासन ने लोगों को राहत देते हुए हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की अंतिम तारीख 30 नवंबर कर दी है। www.bookmyhsrp.com और www.makemyhsrp.com पर हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट बुक करने की सुविधा है। इन वेबसाइट पर अलग अलग कंपनियों के वाहनों के लिए नंबर प्लेट बुक कर सकते हैं। परिवहन विभाग के मुताबिक जिले में करीब साढ़े सात लाख वाहन हैं। इनमें से लगभग 55 फीसदी वाहनों में हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट लग गई है।

एआरटीओ प्रशासन एके पांडे ने कहा कि हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट के लिए अभी स्लॉट उपलब्ध हैं। जैसे जैसे अंतिम तारीख निकट आएगी, स्लॉट मिलने मुश्किल होंगे। इसलिए लोग अभी स्लॉट बुक करके अपने वाहन में हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा लें।

रोजमार्टा के एजीएम ऑपरेशन्स राधा कृष्ण श्रीवास्तव ने कहा कि वीकेंड पर लोगों की छुट्टी होती है। इसका कारण वीकेंड के स्लॉट फुल हैं। बाकी दिनों के स्लॉट उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि लोग घर बैठे भी हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। दोपहिया वाहन के लिए 125 रुपये और चार पहिया वाहन के लिए 250 रुपए अतिरिक्त चुकाने हैं। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना होगा। डीलर या डिलीवरी ब्वाय को किसी भी तरह का शुल्क नहीं देना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें