DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › नोएडा › किसानों के बंद से दिल्ली बॉर्डर पर पूरे दिन लंबा जाम
नोएडा

किसानों के बंद से दिल्ली बॉर्डर पर पूरे दिन लंबा जाम

हिन्दुस्तान टीम,नोएडाPublished By: Newswrap
Mon, 27 Sep 2021 10:00 PM
किसानों के बंद से दिल्ली बॉर्डर पर पूरे दिन लंबा जाम

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

तीन कृषि कानून के विरोध में सोमवार को किसानों के बंद का असर नोएडा में भी देखने को मिला। बार्डर पर दिल्ली पुलिस वाहनों की जांच कर उनको अंदर आने दे रही थी। ऐसे में दिनभर चिल्ला, डीएनडी और कालिंदी कुंज रास्ते पर जाम की समस्या बनी रही। वहीं नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर परी चौक के पास किसानों के सड़क पर बैठने के कारण जाम लगा।

दिल्ली पुलिस ने सुबह करीब आठ बजे से ही वाहनों की चेकिंग करनी शुरू कर दी थी। ऐसे में चिल्ला, डीएनडी व कालिंदी कुंज होकर दिल्ली जाने वाले वाहनों को रोककर दिल्ली की सीमा में प्रवेश दिया जा रहा था। ऐसे में सुबह करीब साढ़े आठ बजे से बार्डर के पास नोएडा के रास्तों पर जाम लगना शुरू हो गया। करीब 10 बजे के आसपास बार्डर पर एक से दो किलोमीटर तक वाहनों की लंबी लाइन लग गई। सबसे ज्यादा परेशानी डीएनडी व चिल्ला रास्ते पर हुई। वाहनों की कतार नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर सेक्टर-128 के पास तक पहुंच गई। रेंग-रेंग कर वाहन दिल्ली की सीमा में प्रवेश कर रहे थे। बार्डर पर जाम की वजह से वाहन नोएडा के दूसरे रास्तों से दिल्ली जाने लगा, ऐसे में उन रास्तों पर भी वाहनों का दबाव बढ़ गया। वाहन चालक सेक्टर-1 अशोक नगर व सेक्टर-11 झुंडपुरा होते हुए दिल्ली जाने लगे। शाम को चार बजे के बाद यातायात सामान्य हो सका। वहीं दूसरी तरफ नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर नोएडा से ग्रेटर नोएडा की ओर जाते समय परी चौक के पास किसान मुख्य रास्ते पर बैठ गए, इससे जाम गया।

लोग बोले

सेक्टर-12 निवासी पवन शर्मा ने बताया कि सुबह करीब पौने नौ के आसपास पौने घंटे तक डीएनडी पर जाम में फंसा रहा। ऐसे में ऑफिस साढ़े नौ की बजाए साढ़े दस बजे पहुंच पाया।

सेक्टर-36 में रहने वाले रमेश दुग्गल ने बताया कि फिल्म सिटी फ्लाईओवर से चिल्ला प्रवेश द्वार को पार करने में ही करीब 40 मिनट लग गए। ऐसे में कनॉट प्लेस में मीटिंग में शामिल नहीं हो सका।

दिल्ली पुलिस बार्डर पर बेरीकेडिंग कर वाहनों की जांच कर रही थी। इस वजह से नोएडा क्षेत्र में जाम की स्थिति रही।

गणेश साहा, डीसीपी यातायात

वाहनों का दबाव बढ़ा

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर सुबह के समय दोनों ओर के रास्ते बंद होने के कारण वाहन नोएडा होकर गंतव्य को जाने लगे। ऐसे में शहर के मुख्य रास्तों के अलावा आंतरिक रास्तों पर भी वाहनों का दबाव अधिक रहा। एलिवेटेड रोड, फिल्म सिटी रास्ता, पर्थला गोलचक्कर, किसान चौक आदि जगह वाहनों का दबाव अधिक नजर आया।

नोएडा में पुलिस हाई अलर्ट पर

सुबह से ही नोएडा से जुड़े सभी बॉर्डर पर पुलिस बल को तैनात किया गया और पुलिस अधिकारियों की पूरी व्यवस्था पर नजर रही। इसके अलावा शहर के सभी मुख्य बाजारों और सड़कों पर भी पुलिस बल तैनात रहा। नोएडा के सभी बॉर्डर पर अधिकारियों की निगरानी में वाहनों की चेकिंग अभियान भी चलाया गया। हालांकि नोएडा में किसान के भारत बंद को लेकर कोई खास असर नहीं दिखाई दिया। इस कारण कानून व्यवस्था को लेकर भी कोई ज्यादा परेशानी नहीं हुई। नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि भारत बंद को लेकर शहर से जुड़े सभी बॉर्डर पर पुलिस बल तैनात थी। उन्होंने बताया कि इस दौरान पूरे दिन पुलिस बल अलर्ट था।

यमुना एक्सप्रेसवे से परी चौक तक प्रदर्शन

भाकियू के मेरठ मंडल अध्यक्ष पवन खटाना के नेतृत्व में किसान यमुना एक्सप्रेसवे के 'जीरो प्वाइंट' पर जमा हुए और यहां से नारेबाजी करते हुए किसानों ने परी चौक की तरफ कूच किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें वहां तक नहीं पहुंचने दिया। गलगोटिया यूनिवर्सिटी के पास बैरिकेड लगाकर पुलिस ने उन्हे रोक लिया, यहां पर किसान नेताओं की पुलिस से नोंक-झोंक भी हुई और किसान वहीं पर धरने पर बैठ गये। किसानों के सड़क पर बैठने के कारण कुछ देर के लिए जाम लग गया। इसके पश्चात पुलिस अधिकारियों ने किसान नेताओं को समझा-बुझाकर सड़क किनारे मेट्रो स्टेशन के नीचे बैठा दिया। जेवर टोल प्लाजा पर भाकियू नेता महेंद्र सिंह चौरौली के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया। भाकियू अंबावता के जिलाध्यक्ष राजेश उपाध्याय के नेतृत्व में किसानों ने सूरजपुर स्थित जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर नए कृषि कानूनों का विरोध किया।

बाजार और स्कूलों में नहीं था असर

किसानों के इस प्रदर्शन के दौरान बाजारों में कहीं पर भी किसी तरह का कोई असर नहीं दिखाई दिया। शहर में सेक्टर 18 मार्किट, इंदिरा मार्किट, सहित सभी शॉपिंग मॉल और अन्य बाजार रोजाना की तरह ही खुले थे। इसके साथ ही सभी स्कूल कॉलेज भी सोमवार को खुले थे।

जिला न्यायालय के वकील हड़ताल पर रहे

ग्रेटर नोएडा। भारत बंद का समर्थन करते हुए सोमवार को जिला न्यायालय की वकील हड़ताल पर रहे। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज भाटी एडवोकेट ने बताया सोमवार को भारत बंद के समर्थन में वकीलों की एक बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता मनोज भाटी एडवोकेट व संचालन ऋषि टाइगर एडवोकेट ने किया। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि किसानों के समर्थन में सभी वकील पूर्ण दिवस न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। इसके चलते सोमवार को कोर्ट में कामकाज बंद रहा।

संबंधित खबरें