DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इग्नू का नर्सिंग पाठ्यक्रम सेंटर आज से शुरू होगा

सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल में मंगलवार से नर्सों के सर्टिफिकेट कार्यक्रम के लिए इग्नू अपना सेंटर शुरू कर रहा है। इसके अलावा अस्पताल में अगस्त में एप से सुविधा शुल्क जमा करने और जनऔषधि केंद्र की सुविधा मरीजों के लिए शुरू होगी।

अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजेय अग्रवाल ने बताया कि मंगलवार से इग्नू का सेंटर शुरू हो जाएगा। सर्टिफिकेट कार्यक्रम से नर्सिंग स्टाफ का कौशल विकास होगा। इग्नू क्षेत्रीय कार्यालय के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. गुलाब झा ने बताया कि सर्टिफिकेट प्रोगाम इन कम्यूनिटी हेल्थ फॉर नर्सेज सर्टिफिकेट कार्यक्रम शुरू हो रहा है। इसमें अधिकतम 50 सीटें हैं। कोर्स की फीस प्रदेश सरकार वहन करेगी। इसके लिए नर्सों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। सर्टिफिकेट कार्यक्रम में नर्सों को सामुदायिक स्वास्थ्य में योगदान के लिए उन्हें दक्ष किया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि छह अगस्त से मरीज पेटीएम से सुविधा शुल्क जमा कर सकेंगे। इसमें प्लास्टर, निजी वार्ड, ऑपरेशन, अल्ट्रासाउंड समेत सभी सुविधा शुल्क शामिल हैं। पर्चे का एक रुपये जमा करने की व्यवस्था इसमें शामिल नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि अस्पताल परिसर में जनऔषधि केंद्र के लिए इमरजेंसी के पास खाली स्थान को चिह्नित किया गया है। 25 अगस्त से पहले जनऔषधि केंद्र भी शुरू हो जाएगा। जनऔषधि केंद्र में जेनेरिक दवाएं मरीजों को मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:A facility will be deposited from the app in the district hospital