ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडागणित के कुछ प्रश्नों में परीक्षार्थी उलझे रहे

गणित के कुछ प्रश्नों में परीक्षार्थी उलझे रहे

-नोएडा, ग्रेटेड नोएडा के सात केंद्रो पर परीक्षा संपन्न

गणित के कुछ प्रश्नों में परीक्षार्थी उलझे रहे
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाMon, 18 Jun 2018 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की सिपाही और आरक्षी के लिए आयोजित परीक्षा में सोमवार को 8400 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। छात्रों ने बताया कि पेपर आसान रहे है, लेकिन रिजनिंग और गणित कुछ प्रश्नों ने परीक्षार्थियों उलझे दिखाए दिए।

पुलिस भर्ती परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक, दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक दो पालियों में संपन्न हुई। प्रत्येक पाली में 4,200 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा को लेकर ग्रेटेड नोएडा में पांच और नोएडा में दो केंद्र बनाए गए थे। अनुराग मिश्र, विवेक,सुनील, पुस्कर शुक्ल ने बताया कि पेपर आसान रहे है, लेकिन रिजनिंग और गणित कुछ प्रश्नों ने परीक्षार्थियों घुमाया।

महिला सिपाही और आरक्षी पद के लिए 1498 युवतियों ने दी परीक्षा:

महिला सिपाही और आरक्षी पद के लिए आयोजित परीक्षा में 1498 युवतियों ने परीक्षा दी है। कुल अभ्यार्थियों का करीब 17 फीसद है।

परीक्षा के दौरान बिजली के आवगम के बीच परीक्षार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उनका कहना था कि उमस भरी गर्मी के कारण उन्हें परेशानी का सामाना करना पड़ा।

पुलिस भर्ती परीक्षा देने के लिए परीक्षार्थी सुबह सात बजे से ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे। परीक्षा प्रारंभ होने के एक घंटे पहले परीक्षार्थियों की सघन तलाशी कर केंद्र के अंदर जाने दिया गया। आगरा, अलीगढ़, इटावा, मथुरा से आये परीक्षार्थियों ने बताया परीक्षा केंद्र दूर होने के कारण परीक्षा केंद्र ढूढ़ंने में परेशानी उठानी पड़ी।

पेपर लीक की खबर से परेशान दिखे परीक्षार्थी

प्रथम पाली की परीक्षा सम्पन्न होने के बाद पेपर लीक होने की अफवाहों ने परीक्षार्थियों को परेशान कर दिया। जिसको लेकर परीक्षार्थी एक दूसरे से पेपर लीक की खबर पूछते रहे। हालांकि अधिकारियों ने सही जानकारी दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें