DA Image
23 अप्रैल, 2021|8:09|IST

अगली स्टोरी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में 3000 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा

default image

ग्रेटर नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के दूसरे दिन गुरुवार को 1948 उम्मीदवारों ने अपना पर्चा भरा है। जिले में अब 1326 पदों के लिए 3000 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। दूसरे दिन जिला पंचायत सदस्य के लिए 25 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। भाजपा उम्मीदवारों के साथ कार्यकर्ता भी पहुंचे और उनका नामांकन कराया। अब दो दिन नामांकन पत्रों की जांच होगी। इसके बाद चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे।

जनपद में 88 ग्राम पंचायतें हैं। इनमें ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्यों के लिए चुनाव होना है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन का अंतिम दिन था। प्रशासन ने जिला पंचायत सदस्यों के लिए कलेक्ट्रेट और ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए संबंधित ब्लॉक में नामांकन करने के लिए इंतजाम किया गया था।

दूसरे दिन 1948 उम्मीदवारों ने अपना पर्चा दाखिल किया। गुरुवार को जिला पंचायत सदस्य के लिए 25 लोगों ने नामांकन दाखिल किया। भाजपा से वार्ड नंबर-1 से मोहिनी जाटव, वार्ड दो से गीता, वार्ड तीन से देवा भाटी, वार्ड 4 सोनू प्रधान और वार्ड पांच से अमित चौधरी ने अपना पर्चा दाखिल किया। इसी तरह बसपा की ओर से वार्ड तीन से वीरेंद्र प्रधान व वार्ड पांच से कपिल छोकर ने नामांकन किया। कांग्रेस से वार्ड दो से रूपल नागर ने भी अपना पर्चा दाखिल किया।

ब्लॉक में प्रधान, पंचायत सदस्यों ने नामांकन किया

दूसरे दिन बिसरख ब्लाक में ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 227, ग्राम प्रधान पद के लिए 192 व क्षेत्र पंचायत सदस्य 210 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। दादरी ब्लॉक में ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 210, ग्राम प्रधान के लिए 46 व क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 67 लोगों ने उम्मीदवारी जताई। जबकि जेवर ब्लॉक में ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 482, ग्राम प्रधान पद के लिए 301 और क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 188 लोगों ने पर्चा भरा।

------------

जनपद में यह है स्थिति

ग्राम पंचायत 88

ग्राम पंचायत सदस्य 1114

क्षेत्र पंचायत सदस्य-119

जिला पंचायत सदस्य-5

जनपद में हुए कुल नामांकन

ग्राम पंचायत सदस्य 1066

ग्राम प्रधान 1056

क्षेत्र पंचायत सदस्य 810

जिला पंचायत सदस्य 68

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:3000 candidates filled the form in the three-tier panchayat election