DA Image
18 जनवरी, 2021|6:25|IST

अगली स्टोरी

ब्रिटेन से लौटी महिला के संपर्क में आए 28 लोग निगेटिव

default image

सुखद

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

ब्रिटेन से लौटी कोरोना के नए वायरस से ग्रस्त महिला के संपर्क में आए 28 लोगों की रिपोर्ट शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग को मिल गई है। सीएमओ के मुताबिक सभी की रिपोर्ट निगेटिव है। महिला के परिवार के दो सदस्यों और एक घरेलू सहायिका की रिपोर्ट पहले ही निगेटिव आ चुकी है।

ब्रिटेन से लौटी 33 वर्षीय महिला में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई थी। सेक्टर-50 निवासी इस महिला का इलाज ग्रेटर नोएडा के जिम्स में बनाए गए इंटरनेशनल ट्रेवलर वार्ड में चल रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि बताया कि महिला के संपर्क में आए सभी 28 लोगों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट मिल गई है, जो निगेटिव है। हालांकि, अभी भी इन सभी लोगों के स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। ब्रिटेन से लौटे लोगों से फोन करके उनके स्वास्थ्य के बारे में गठित टीमें जानकारी प्राप्त कर रही हैं।

-------

डेढ़ माह में ब्रिटेन से 425 लोग गौतमबुद्ध नगर लौटे

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक करीब डेढ़ माह में ब्रिटेन से 425 लोग गौतमबुद्ध नगर लौटे हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि नौ दिसंबर के बाद ब्रिटेन से 260 लोग लौटे हैं। इनमें से 189 लोगों की आरटीपीसीआर जांच कराई गई थी। 187 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव थी। दो महिलाओं में कोरोना की पुष्टि हुई थी। 26 दिसंबर को दोनों महिला की आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोरोना के नए स्ट्रेन की जांच के लिए इनका नमूना दिल्ली स्थित आईसीएमआर भेजा गया था। उन्होंने बताया कि आईसीएमआर से मिली जांच रिपोर्ट में 33 वर्षीय महिला कोरोना के नए स्ट्रेन से पीड़ित मिली थी। ग्रेटर नोएडा वेस्ट निवासी 28 वर्षीय महिला मे कोरोना का नया स्ट्रेन नहीं मिला था।

-------

घबराने की जरूरत नहीं

ग्रेटर नोएडा स्थित शारदा अस्पताल के असिस्टेंट प्रोफेसर मेडिसिन डॉ. भूमेश त्यागी ने कहा कि नए स्ट्रेन से पीड़ित होने पर रोगी को भर्ती करने के लिए 30 बिस्तरों का अलग नया वार्ड बनाया गया है। इसमें 13 डॉक्टरों की टीम नियुक्त की गई है। सेक्टर 39 स्थित कोविड अस्पताल में छठा फ्लोर आरक्षित रखा गया है। चिकित्सा अधीक्षक डॉ.रेनू अग्रवाल ने बताया कि अस्पताल में करीब 20 कोरोना रोगी भर्ती हैं। छठा फ्लोर खाली है। नए स्ट्रेन से पीड़ित यदि कोई रोगी आता है तो उसे छठें फ्लोर पर भर्ती किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:28 people came in contact with the woman who returned from Britain