DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  नोएडा  ›  7 दिनों में 1858 रह गया संक्रमितों का आंकड़ा

नोएडा7 दिनों में 1858 रह गया संक्रमितों का आंकड़ा

हिन्दुस्तान टीम,नोएडाPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 11:10 PM
7 दिनों में 1858 रह गया संक्रमितों का आंकड़ा

सात दिन में दो हजार से नीचे आया संक्रमण का ग्राफ

नोएडा | गौरव शर्मा

कोरोना संक्रमितों का ग्राफ जिले में तेजी से घट रहा है। विभागीय अफसर हालात सामान्य होने की बात कह रहे हैं। जिले में पिछले सात दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ घटकर महज 1858 रह गया है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, कोरोना के आंकड़ों में लगातार कमी आ रही है। लोग भी तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं। विभागीय अफसरों ने उम्मीद जताई है कि आने वाले दिनों में हालात और सामान्य होंगे। जल्द ही यह आंकड़ा पहले की तरह 20 से 30 प्रतिदिन की स्थिति में पहुंच सकता है।

इस वजह से घट रहा संक्रमण काआंकड़ा : स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के अनुसार, कोरोना के आंकड़े पिछले कुछ दिनों में तेजी से घटे हैं। इसके पीछे वजह सामने आई है कि अधिकांश लोग वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इस कारण वायरस का उतना असर नहीं दिख रहा है। इसके अलावा लोगों ने भी मास्क, सेनेटाइजर का प्रयोग बढ़ाया है। साथ ही लोग प्रतिरोधक तंत्र मजबूत करने के लिए आयुर्वेदिक और एलोपैथी दवाओं का अधिक प्रयोग कर रहे हैं। इससे भी लोग कम बीमार होना शुरू हुए हैं।

मई के शुरुआत में आये थे 10449 मरीज : राज्य सर्विलांस कार्यालय के रिकॉर्ड के अनुसार, 2 मई से 8 मई के दौरान कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10449 रहा है। इसका मतलब है कि जिले में हर दिन 1492 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इस दौरान जांच में हर चौथा और पांचवां व्यक्ति कोरोना संक्रमित तौर पर सामने आ रहा था। अब स्थिति में काफी सुधार हो गया है और लोग भी काफी कम बीमार हो रहे हैं। इससे अधिकारियों ने राहत की सांस ली है।

संबंधित खबरें