DA Image
24 जनवरी, 2021|8:14|IST

अगली स्टोरी

---मार्च तक तय होगा फिल्म सिटी के विकास का मॉडल

default image

ग्रेटर नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-21 में प्रस्तावित फिल्म सिटी के विकास और फंड जुटाने का मॉडल अगले साल मार्च तक तय हो जाएगा। अभी फिल्म सिटी की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनाने लिए एजेंसी की तलाश की जा रही है। इसके लिए 3 दिसंबर तक आवेदन मांगे गए हैं। 7 दिसंबर को तकनीकि निविदा खोली जाएगी। 15 दिसंबर तक कंपनी का चयन हो जाएगा।

यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 21 में 1 हजार एकड़ में फिल्म सिटी विकसित की जाएगी। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री कर चुके हैं। यमुना प्राधिकरण फिल्म सिटी की डीपीआर बनाने के लिए एजेंसी की तलाश में जुटा है। इसके लिए 29 अक्टूबर को रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल निकाला गया था। इसमें 25 नवंबर को निविदा खोली जानी थी, लेकिन प्राधिकरण आवेदन के लिए 3 दिसंबर तक की तिथि बढ़ा दी थी। अब बुधवार तक आवेदन लिए जाएंगे। प्राधिकरण के ओएसडी शैलेंद्र भाटिया ने बताया कि 7 दिसंबर को तकनीकी निविदा खोली जाएगी। इसके बाद सभी पहलुओं का परीक्षण किया जाएगा। 15 दिसंबर तक एजेंसी का चयन कर लिया जाएगा।

तीन माह में बन जाएगी डीपीआर

भाटिया ने बताया कि चयनित कंपनी 2 महीने में फिजबिलिटी रिपोर्ट सौंप देगी। जबकि 3 महीने में डीपीआर देगी। इस विस्तृत रिपोर्ट में फिल्म सिटी का पूरा खाका होगा। इसके बाद इस परियोजना पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

कैसे पूरी होगी परियोजना, बताएगी एजेंसी

डीपीआर के साथ ही एजेंसी फिल्म सिटी के विकास का माडल बनाएगी। यह भी बताएगी कि इसके लिए किस तरह से फंड का इंतजाम होगा। यह सब काम अगले साल मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। एजेंसी यह भी बताएगी कि किस तरह से इस पूरी परियोजना को मूर्त रूप दिया जाएगा।

परियोजना को लेकर सीएम भी गंभीर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार देर शाम मुंबई पहुंच गए हैं। बुधवार को भी वह मुंबई में रहेंगे। इस दौरान वह फिल्म जगत से जुड़ी बड़ी हस्तियों से मुलाकात करेंगे। उम्मीद है कि इस दौरान फिल्म सिटी को लेकर भी बड़ी घोषणा आ सकती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:--- Model of development of Film City will be decided by March