ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीदूसरे समुदाय की लड़की से मोहब्‍बत की सजा मौत, बहन के प्रेमी का कातिल साथी संग गिरफ्तार

दूसरे समुदाय की लड़की से मोहब्‍बत की सजा मौत, बहन के प्रेमी का कातिल साथी संग गिरफ्तार

राजधानी दिल्‍ली के रघुबीर नगर इलाके में मंगलवार रात एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। आरोप है कि मृतक दूसरे समुदाय की एक युवती से प्रेम करता था जिसके चलते युवती के भाई ने अपने दोस्त के साथ...

दूसरे समुदाय की लड़की से मोहब्‍बत की सजा मौत, बहन के प्रेमी का कातिल साथी संग गिरफ्तार
प्रमुख संवाददाता ,नई दिल्‍ली Thu, 02 Dec 2021 09:26 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्‍ली के रघुबीर नगर इलाके में मंगलवार रात एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। आरोप है कि मृतक दूसरे समुदाय की एक युवती से प्रेम करता था जिसके चलते युवती के भाई ने अपने दोस्त के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। शरारती तत्व मामले को सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास कर रहे हैं। इलाके में तनाव और आक्रोश को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज आरोपी और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है। 

मरने वाले शख्स की पहचान डबलू सिंह (26) के रूप में हुई है जो कपड़ों पर रंगाई का काम करता था। वह परिवार के साथ रघुबीर नगर इलाके में स्थित टीसी-कैंप में रहता था। वह इलाके में ही रहने वाली दूसरे समुदाय की एक युवती से प्रेम करता था। इस बात की जानकारी होने पर युवती के भाई ने करीब तीन महीने पहले डबलू को धमकाया भी था। आरोप है कि कुछ दिनों से डबलू दोबारा उस युवती से बातचीत करने लगा। इसपर युवती के भाई ने मंगलवार रात डबलू को रास्ते में रोका और अपने एक साथी के साथ मिलकर चाकू से भी उसपर कई वार कर फरार हो गए।  एक चाकू डबलू की गर्दन पर भी लगा था।  हमले में बुरी तरह से घायल डबलू ने किसी तरह खुद ही ऑटो लिया और अस्पताल पहुंच गया। लेकिन वहां से रेफर किए जाने के बाद सफदरजंग में उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

घटना के बाद दोनों समुदाय के लोगों की भीड़ जुट गई और कुछ शरारती तत्व एक-दूसरे के खिलाफ लोगों को भड़का कर मामले को सांद्रदायिक रंग देने का प्रयास करने लगे। लेकिन सूचना मिलने पर पुलिस ने समय रहते हालात संभाल लिये। फिलहाल मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। देर रात को ही पुलिस ने युवती के आरोपी भाई व उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस ने शांति बनाए रखने की अपील की

वहीं पुलिस ने घटना के बाद दोनों समुदाय के लोगों के साथ बैठक कर शांति बनाए रखने की अपील की। पुलिस के साथ बैठक में दोनों ही ओर से इलाके के गणमान्य लोग मोजूद रहे। उधर बुधवार को पुलिस ने डीडीयू अस्पताल में कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच डबलू के शव का पोस्टमार्टम करवाया ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें