ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्ली2024 तक विकास के नतीजे देखेंगे: शाह

2024 तक विकास के नतीजे देखेंगे: शाह

श्रीनगर। एजेंसी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया...

2024 तक विकास के नतीजे देखेंगे: शाह
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 25 Oct 2021 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीनगर। एजेंसी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और कई अन्य की आधारशिला रखी। एक समारोह में उन्होंने कहा, मैंने अखबारों में पढ़ा है कि फारूक अब्दुल्ला ने सुझाव दिया है कि सरकार को पाकिस्तान से बात करनी चाहिए। उन्हें अपनी राय रखने का अधिकार है, लेकिन हम कश्मीरी युवाओं से बात करना पसंद करेंगे।

उन्होंने कहा, अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का केवल एक ही इरादा था- कश्मीर, जम्मू और नवनिर्मित लद्दाख (केंद्र शासित प्रदेश) को विकास के रास्ते पर लाना। आप 2024 तक हमारे प्रयासों का नतीजा देखेंगे। पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को अगस्त 2019 में निरस्त कर दिया गया था और राज्य को जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख के रूप में दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया गया था।

शाह ने बेमिना में 115 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 500 बिस्तरों वाले अस्पताल का उद्घाटन किया, हंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज, बारामुला जिले के फिरोजपुर नाले पर 46 करोड़ रुपये के स्टील गर्डर पुल और 4,000 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं तथा अन्य की आधारशिला रखी।

गृह मंत्री ने कहा कि इस्लामाबाद और अलगाववादियों के साथ बातचीत की वकालत करने वालों से पूछा जाना चाहिए कि पाकिस्तान ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में क्या किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें