ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीसातों सीटें आम आदमी पार्टी को देंगे, केजरीवाल का बड़ा ऐलान; पंजाब के बाद दिल्ली में भी बिखरा INDIA गठबंधन?

सातों सीटें आम आदमी पार्टी को देंगे, केजरीवाल का बड़ा ऐलान; पंजाब के बाद दिल्ली में भी बिखरा INDIA गठबंधन?

केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली के लोगों ने ठान लिया कि सातों सीटें आम आदमी पार्टी को देंगे। इस बयान के बाद सवाल उठने लगा है कि क्या दिल्ली में अब कांग्रेस और आप के बीच कोई गठबंधन नहीं होने जा रहा?

सातों सीटें आम आदमी पार्टी को देंगे, केजरीवाल का बड़ा ऐलान; पंजाब के बाद दिल्ली में भी बिखरा INDIA गठबंधन?
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में जल्द लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। आम आदमी पार्टी विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का हिस्सा है। हालांकि, कांग्रेस और 'आप' ने पंजाब में अलग-अलग लड़ने का फैसला किया है, लेकिन माना जा रहा था कि दिल्ली में दोनों दलों के बीच गठबंधन हो सकता है, लेकिन अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में एक ऐलान करके सियासी हलचल बढ़ा दी है। केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली के लोगों ने ठान लिया कि सातों सीटें आम आदमी पार्टी को देंगे। दिल्ली सीएम के इस बयान के बाद सवाल उठने लगा है कि क्या दिल्ली में भी अब कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच कोई गठबंधन नहीं होने जा रहा?

पंजाब में रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ''केंद्र सरकार और राज्यपाल मिलकर आपके काम रोक रहे हैं। ये काम नहीं करने देते हैं। हर काम रोकने की कोशिश करते हैं। इन्होंने आठ हजार करोड़ से ज्यादा पैसा पंजाब सरकार का रोक लिया है। सोचिए, यह आ जाता तो कितनी सड़कें, कितनी अस्पताल बन जाते और कितने काम हो जाते। इनको डर है कि इतने काम कर दिए तो आम आदमी पार्टी को कोई नहीं हिला पाएगा। मैं जो काम करने की कोशिश करता हूं, एक भी काम नहीं करने देते हैं। दिल्ली के लोगों ने ठान लिया है कि सात लोकसभा की सीटें हैं, ये सभी सीटें आम आदमी पार्टी को देंगे। आज मैं पंजाब के लोगों से पूछने आया अगर आपने 13 सीटें आम आदमी पार्टी को दे दीं तो मान साहब के हाथ मजबूत होंगे। इसके बाद केंद्र और राज्यपाल की हिम्मत नहीं होगी कि आपका काम रोकें।''

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि आज बहुत स्पीड से काम हो रहे हैं, लेकिन ये सभी सीटें आ गईं तो आज 100 की स्पीड से काम हो रहा है तो 500 की स्पीड से काम होगा। आज बीजेपी अगर डरती है तो सिर्फ आम आदमी पार्टी से ही डरती है। पूरे देश के अंदर तेजी से आम आदमी पार्टी बढ़ी है। आप दस साल का छोटा सा बच्चा है और इसने उनके नाक में दम कर रखा है। उनको सोने नहीं देते हैं। रात को भूत की तरह आते हैं उनके सपनों में। एक छोटी सी पार्टी ने दस साल के अंदर दो राज्यों में सरकार बना लिया। जहां चुनाव लड़ते हैं, वहां हमारे खूब सारे वोट आते हैं। आज बीजेपी को डर है कि ये सब ऐसे ही बढ़ते गए, तो केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बन जाएगी।

पंजाब में भी सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी AAP
इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा था कि उनकी पार्टी एक पखवाड़े के भीतर पंजाब की 13 लोकसभा सीट और चंडीगढ़ की एक संसदीय सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। उन्होंने लोगों से आप के उम्मीदवारों की जीत के लिए आशीर्वाद मांगा। केजरीवाल ने पंजाब सरकार द्वारा घर-घर मुफ्त राशन योजना के लिए आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। उन्होंने कहा, ''दो साल पहले आपने अपना आशीर्वाद दिया था। आपने हमें 117 सीट में से 92 सीट दी। आपने पंजाब में इतिहास रचा।'' दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, ''आज मैं फिर से हाथ जोड़कर आपका आशीर्वाद चाहता हूं। दो महीने बाद लोकसभा चुनाव होंगे। पंजाब में 13 (लोकसभा) सीट हैं, एक चंडीगढ़ में है। कुल 14 सीट होंगी।'' पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मौजूद केजरीवाल ने कहा, ''आने वाले 10-15 दिनों में आप इन सभी 14 सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि जिस तरह आपने दो साल पहले हमें आशीर्वाद दिया था, उसी तरह इन सभी 14 सीट पर पार्टी को जीत दिलाएं।'' 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें