DA Image
5 मार्च, 2021|11:43|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली की सर्दी का सितम जारी, कोहर की चादर में लिपटी राजधानी

देश की राजधानी दिल्ली पिछले कई दिनों से कोहरे और ठंड की मार झेल रही है। लेकिन आने वाले दिनों भी दिल्ली के लोगों को राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। शुक्रवार सुबह दिल्ली का तापमान 6.8 डिग्री दर्ज किया गया। पूरा शहर कोहरे की चादर में लिपटा दिखाई दिया। सड़कों आने-जाने वालो लोगों को खास दिक्कत का सामना करना पड़ा।

राजधानी की विजेबिलिटी 500 दर्ज की गई. इंडिया गेट कुछ भी दिखना बंद हो गया। आईटीओ और जीटी रोड़ पर भी यही हाल देखने को मिला। मौसम विभाग का कहना है कि अगले चार-पांच दिनों तक दिल्ली में इसी तरह का मौसम बना रहेगा।  

पश्चिमी विक्षोभ ने गुरुवार से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित किया जिसके बाद जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश में व्यापक बारिश और बर्फबारी देखी। 

रविवार तक उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में बारिश, हिमपात और कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। शनिवार को पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में भी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने कहा है कि 23 जनवरी [शनिवार] को जम्मू और कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बर्फबारी होने की संभावना है। अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में घने कोहरा दिखाई दे सकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:weather forecast Delhi winter fog covered lowest temperature cold wave weather news