ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्ली क्या मनीष सिसोदिया के परिवार पर हमले की थी योजना? दिल्ली पुलिस ने बताया क्या हुआ था, बीजेपी ने लगाया यह आरोप

क्या मनीष सिसोदिया के परिवार पर हमले की थी योजना? दिल्ली पुलिस ने बताया क्या हुआ था, बीजेपी ने लगाया यह आरोप

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक वीडियो ट्वीट कर यह आरोप लगाया कि बीजेपी के लोगों ने मेरी ग़ैरमौजूदगी में घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और घरवालों पर हमला करने व तोड़फोड़ का प्रयास किया। इस...

 क्या मनीष सिसोदिया के परिवार पर हमले की थी योजना? दिल्ली पुलिस ने बताया क्या हुआ था, बीजेपी ने लगाया यह आरोप
विशेष संवाददाता, नई दिल्लीFri, 11 Dec 2020 06:07 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक वीडियो ट्वीट कर यह आरोप लगाया कि बीजेपी के लोगों ने मेरी ग़ैरमौजूदगी में घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और घरवालों पर हमला करने व तोड़फोड़ का प्रयास किया। इस पर दिल्ली भाजपा महामंत्री हर्ष मल्होत्रा ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास की 12 जुलाई 2020 की वीडियो वायरल करने का आरोप लगाया है। 

बीजेपी नेता ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास में जबरन घुसने का आरोप लगाया जा रहा है। जबकि आज प्रदर्शन के दौरान कोई भी भाजपा कार्यकर्ता उपमुख्यमंत्री आवास में नहीं घुसा, जबकि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ खड़े होकर आम आदमी पार्टी नेता दुर्गेश पाठक ने मेयरों को जान से मारने की धमकी दी। हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि भाजपा मर्यादित और लोकतांत्रिक तरीके से दिल्ली वासियों के हित की लड़ाई लड़ती है और पूरी ईमानदारी के साथ विपक्ष की भूमिका अदा करती है। झूठ और फरेब की राजनीति करने वाली आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर भाजपा की छवि खराब करने के लिए पुराना वीडियो वायरल किया लेकिन अपने ही झूठ में फंस गए हैं।

क्या कहना है दिल्ली पुलिस का 

दिल्ली पुलिस ने डिप्टी सीएम के आवास के मुख्य द्वार की एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट कर स्पष्ट किया कि गेट क्षतिग्रस्त या तोड़ने का आरोप गलत हैं। पुलिस ने कहा कि जबरन प्रदर्शन करने व घर में घुसने की घटना हुई थी, जिसे लेकर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। इस संबंध में छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है। पुलिस ने ट्वीट में केंद्रीय गृह मंत्री, लेफ्टिनेंट गवर्नर (एल-जी), आम आदमी पार्टी दिल्ली और दिल्ली पुलिस प्रमुख के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को भी टैग किया। साथ ही इलाके के डीसीपी ईश सिंघल ने स्पष्ट किया कि दिल्ली के एक भाजपा नेता हुकुम सिंह ने बुधवार को लिखित आवेदन कर गुरुवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन की अनुमति मांगी थी। उन्होंने कहा कि कोविद -19 दिशानिर्देशों का हवाला देते हुए पुलिस ने उन्हें अनुमति देने से इनकार कर दिया गया था।

डीसीपी सिंघल ने कहा कि इसके बाद भी गुरुवार सुबह करीब साढे 11 बजे करीब डेढ़ सौ लोग मथुरा रोड पर पहुंचे, जहां पहले से ही एहतियातन सुरक्षाकर्मियों की पर्याप्त तैनाती की गई थी और भीड़ को डिप्टी सीएम के आवास की ओर बढ़ने से रोकने के लिए लोहे के बैरिकेड्स लगाए गए थे। लेकिन  प्रदर्शन करने पहुंचे कुछ ने बैरिकेड्स को कूदकर डिप्टी सीएम के निवास में प्रवेश किया। हमने उनमें से छह को हिरासत में ले लिया और उन्हें मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन में लाकर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कहा कि डिप्टी सीएम के सचिव सी अरविंद ने पुलिस को घटना के बारे में शिकायत दी, जिसके आधार पर तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में कानून की उचित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। 

आप नेताओं ने महापौरों को जान से मारने की धमकी दी :भाजपा
दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष अशोक गोयल देवराहा ने कहा कि आम आदमी पार्टी गुंडों का गिरोह बन चुकी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार तमाशबीन होकर अपने नेताओं की आपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देती है। यही कारण है कि सबके सामने दुर्गेश पाठक ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरने पर बैठे मेयरों को जान से मारने की धमकी दी। आम आदमी पार्टी ऐसे नेताओं पर कार्रवाई करने की बजाय उन्हें उच्च पद पर बिठाती है। आम आदमी पार्टी नेताओं की गुंडागर्दी को दिल्ली भाजपा बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी। इसके खिलाफ हम लड़ाई को जारी रखेंगे। महापौर और निगम नेता दिल्ली के लोगों के हित की लड़ाई लड़ रहे हैं। अपने नेताओ की अपराधिक हरकतों के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को तीनों मेयरों से माफी मांगनी चाहिए। 

क्या है दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को ट्वीट करते हुए कहा है कि भाजपा कार्यकर्ताओं के इस प्रकार के व्यवहार पर आप क्या कहेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टवीट करते हुए कहा कि मैं उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर व्यवस्थित, संगठित और हिंसक हमले की कड़ी निंदा करता हूं। जब वह घर पर नहीं थे तो गुंडे पुलिस की मौजूदगी में उसके घर में घुस गए। दिल्ली में बीजेपी इतनी हताश क्यों हो रही है?
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें