ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीनामांकन दाखिल करने के दूसरे दिन भी बंगाल में हिंसा जारी

नामांकन दाखिल करने के दूसरे दिन भी बंगाल में हिंसा जारी

कोलकाता, एजेंसी। पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के...

नामांकन दाखिल करने के दूसरे दिन भी बंगाल में हिंसा जारी
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 11 Jun 2023 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता, एजेंसी। पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के दूसरे दिन शनिवार को भी हिंसा जारी रही तथा विपक्षी दलों- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने आरोप लगाया कि राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं और 'गुंडों' ने उनके उम्मीदवारों को नामांकनपत्र दाखिल करने से रोका।

टीएमसी कार्यकर्ता लिटन हक (30) शनिवार शाम को कूचबिहार जिले के दिनहाटा इलाके में एक झड़प में गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके परिवार ने आरोप लगाया कि उसे प्रतिदंद्वी गुट के सदस्यों ने गोली मारी, जबकि पुलिस का दावा है कि संपत्ति विवाद को लेकर हुये झड़प के दौरान उसे पीटा गया, उसे गोली नहीं मारी गई। हक के चचेरे भाई और तृणमूल कार्यकर्ता बप्पा हक ने संवाददाताओं से कहा कि लिटन को पार्टी के एक प्रतिद्वंद्वी गुट के कार्यकर्ताओं ने गोली मार दी थी, जिसने स्थानीय ग्राम पंचायत सीट के लिए उनके रिश्तेदार बाबला हक की उम्मीदवारी का विरोध किया था। हालांकि, टीएमसी नेता पार्थ प्रतिम रॉय ने यह भी दावा किया कि हक संपत्ति विवाद में घायल हुए थे, राजनीतिक संघर्ष में नहीं।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने दावा किया कि यह पंचायत चुनाव में नामांकन को लेकर तृणमूल के भीतर गुटबाजी का मामला है और ''अगर प्रशासन कड़ी कार्रवाई नहीं करता है तो इस तरह की और भी घटनाएं सामने आएंगी।'' इस बीच, दक्षिण 24 परगना जिले में एक भीड़ ने प्रखंड विकास कार्यालय में घुसकर कथित रूप से विपक्षी उम्मीदवारों को नामांकन पत्र वितरित करने के लिए एक कर्मचारी पर हमला किया, जबकि तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय नेता को मुर्शिदाबाद जिले में एक हैंडगन के साथ पकड़ा गया।

राज्य चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा, ‘प्राप्त हुई हर रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई है तथा राज्यभर में नामांकन प्रक्रिया सुचारू ढंग से चल रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें