Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR नई दिल्लीवाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन::::सम्मेलन से पहले 14 हजार करोड़ के समझौतों पर हस्ताक्षर

वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन::::सम्मेलन से पहले 14 हजार करोड़ के समझौतों पर हस्ताक्षर

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNewswrap
Mon, 29 Nov 2021 04:00 PM
वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन::::सम्मेलन से पहले 14 हजार करोड़ के समझौतों पर हस्ताक्षर

-वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन गांधीनगर में 10 से 12 जनवरी तक चलेगा

-गुजरात में निवेश के 38,188 करोड़ के समझौतों पर हस्ताक्षर हो चुके हैं

गांधीनगर। एजेंसी

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल सम्मेलन 2022 के सिलसिले में सोमवार को यहां आयोजित एक कार्यक्रम में गुजरात में 14,000 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश से जुड़े 12 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए।

वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन गांधीनगर में अगले वर्ष 10 जनवरी को शुरू होगा और 12 जनवरी तक चलेगा। सम्मेलन से पहले यह दूसरा समझौता ज्ञापन हस्ताक्षर कार्यक्रम था। इसमें गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे। इसके साथ ही गुजरात में निवेश के 38,188 करोड़ रुपये के समझौतों पर हस्ताक्षर हो चुके हैं।

गुजरात सरकार ने बताया कि मित्सु प्राइवेट लिमिटेड ने दक्षिण गुजरात के वापी में रसायन, दवा, एपीआई, कपड़ा, इंजीनियरिंग, प्लास्टिक के लिए मिश्रित औद्योगिक क्लस्टर स्थापित करने के लिए 5,000 करोड़ के बड़े निवेश का प्रस्ताव रखा है। राज्य सरकार के अनुसार इस प्रस्तावित निवेश से राज्य में करीब 15 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

इसके अलावा गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी रसायनों और अन्य उत्पादों के लिए 2,000 करोड़ रुपये के निवेश की प्रतिबद्धता जताई है। इसी तरह आरती इंडस्ट्रीज ने भी राज्य में 1,669.8 करोड़ रुपये के निवेश का वादा किया है।

वहीं एशियन पेंट्स ने भरूच जिले के अंकलेश्वर में अपने पेंट संयंत्र पर 1,114 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश को लेकर समझौता किया है। गुजरात सरकार ने वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन के पहले हरेक सोमवार को समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है।

epaper

संबंधित खबरें