ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीखेल के मैदानों की कमी पर क्रिकेटर कोहली के वीडियो पर उत्तराखंड हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान

खेल के मैदानों की कमी पर क्रिकेटर कोहली के वीडियो पर उत्तराखंड हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान

नैनीताल, एजेंसी। क्रिकेटर विराट कोहली द्वारा बच्चों के लिए खेल के मैदानों की...

खेल के मैदानों की कमी पर क्रिकेटर कोहली के वीडियो पर उत्तराखंड हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 19 Sep 2023 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

नैनीताल, एजेंसी। क्रिकेटर विराट कोहली द्वारा बच्चों के लिए खेल के मैदानों की कमी के बारे में जारी वीडियो का स्वत: संज्ञान लेते हुए उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने सोमवार को राज्य और केंद्र सरकारों से मामले पर दो सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा।
मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी और न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की खंडपीठ ने उत्तराखंड के खेल सचिव और भारत सरकार के शहरी विकास सचिव और युवा मामलों और खेल के सचिव सहित अन्य लोगों को नोटिस जारी किए। अदालत ने पूछा कि बच्चों को खेल के मैदान उपलब्ध कराने के लिए सरकारों द्वारा क्या नीति लागू की गई है। मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख नौ अक्तूबर तय की गई है। कोहली ने बच्चों के साथ बातचीत का एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने खेल के क्षेत्र में जमीनी हकीकतों का खुलासा किया है। उच्च न्यायालय ने कहा कि कई स्थानों पर बच्चे खेल के मैदानों से वंचित हैं।

कुछ बच्चों ने भी मुख्य न्यायाधीश को एक पत्र लिखा था कि जब वे सड़क पर गली क्रिकेट खेलते हैं तो जगह की कमी उनके खेल के साथ ही वहां के निवासियों की शांति में बाधा डालती है। खेल के मैदानों को बच्चों के लिए जरूरी बताते हुए उच्च न्यायालय ने सरकारों से खेल के मैदानों के विकास से संबंधित अपनी नीति पेश करने को कहा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।