ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीअपडेट:::वाझे ने परम बीर सिंह के लिए पैसे इकट्ठे किए:पुलिस

अपडेट:::वाझे ने परम बीर सिंह के लिए पैसे इकट्ठे किए:पुलिस

नोट:::महाराष्ट्र:::जबरन वसूली मामला:::परमबीर सिंह के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल, शीर्षक से जारी खबर की...

अपडेट:::वाझे ने परम बीर सिंह के लिए पैसे इकट्ठे किए:पुलिस
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 05 Dec 2021 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

नोट:::महाराष्ट्र:::जबरन वसूली मामला:::परमबीर सिंह के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल, शीर्षक से जारी खबर की जगह इसे लगाएं।

-------------------

-पुलिस ने जबरन वसूली मामले में दायर आरोपपत्र में यह दावा किया

-मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष 400 पृष्ठों से अधिक का आरोप पत्र दायर

मुंबई। एजेंसी

शहर की पुलिस ने जबरन वसूली मामले में अपने आरोप पत्र में दावा किया है कि बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाझे ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह को ‘नंबर 1 के रूप में संदर्भित किया और उनकी ओर से पैसे वसूले।

इसने यह भी आरोप लगाया कि वाझे के अनुसार, जबरन वसूली का 75 प्रतिशत सिंह को जाएगा और वह बाकी जेब में डालेगा। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने शनिवार को उपनगरीय गोरेगांव पुलिस थाने में जबरन वसूली के एक मामले में सिंह, वाझे और दो अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया।

मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एसबी भाजीपाले के समक्ष 400 पृष्ठों से अधिक का आरोप पत्र दायर किया गया था। यह एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सिंह के खिलाफ दायर की गई पहली चार्जशीट है, जिसे महाराष्ट्र में कम से कम पांच जबरन वसूली के मामलों में नामित किया गया है और जिसे इस सप्ताह के शुरू में निलंबित कर दिया गया था।

अन्य आरोपियों में से सुमित सिंह और अल्पेश पटेल जमानत पर बाहर हैं जबकि विनायक सिंह और रियाज भट्टी को वांछित आरोपी के रूप में दिखाया गया है। सभी आरोपियों पर आईपीसी की धाराओं के तहत जबरन वसूली, सबूत मिटाने और आपराधिक साजिश समेत अन्य आरोप लगाए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा परमबीर सिंह को गिरफ्तारी से मिली अंतरिम राहत खत्म होने के दो दिन पहले चार्जशीट आई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें