Saturday, January 29, 2022
हमें फॉलो करें :

गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR नई दिल्लीअपडेट:::ओमीक्रोन मामले:::नए ओमीक्रॉन वेरिएंट के बारे में सरकार को आगाह किया था

अपडेट:::ओमीक्रोन मामले:::नए ओमीक्रॉन वेरिएंट के बारे में सरकार को आगाह किया था

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNewswrap
Fri, 03 Dec 2021 03:00 AM
अपडेट:::ओमीक्रोन मामले:::नए ओमीक्रॉन वेरिएंट के बारे में सरकार को आगाह किया था

-कोएट्जी ने कहा,पिछले कुछ सप्ताह से कोरोना के मरीज न के बराबर थे

-दक्षिण अफ्रीका में कोरोना संक्रमण की दर एक फीसदी से भी कम पर थी

प्रिटोरिया (दक्षिण अफ्रीका।। एजेंसी

दक्षिण अफ्रीकी डॉक्टर एंजेलिक कोएट्जी पहली अधिकारी थीं जिन्होंने कोरोना वायरस के नए ओमीक्रोन वेरिएंट के बारे में सरकार को आगाह किया था। गुरुवार को उन्होंने ओमीक्रोन वेरिएंट और इसकी वजह से देश में बने हालात को लेकर बात की। 

साउथ अफ्रीकन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर एंजेलिक कोएट्जी ने कहा कि मैं हैरत में थी। हमने पिछले कुछ सप्ताह से कोरोना के मरीज न के बराबर देखे थे। जब बड़ी संख्या में अचानक मरीज आने लगे तो मैं सोचने लगी थी कि हम ऐसी हालत में क्या करेंगे। उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना संक्रमण की दर एक फीसदी से भी कम पर थी। 

उन्होंने कहा,‘हमें मामले सामने की उम्मीद दिसंबर अंत और जनवरी की शुरुआत में त्योहारी सीजन के दौरान थी। ऐसे में यह हमारे लिए समय पूर्व रहा। मैंने मरीजों की जांच की तो उनमें सामान्य वायरल संक्रमण जैसे लक्षण दिख रहे थे। लेकिन जांच कराने पर उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की बात सामने आई।

कोएट्जी ने कहा अभी इसके बारे में हम जो जानते हैं वह यह है कि आरटी-पीसीआर जांच में यह पकड़ में आता है।  रैपिड जांच से बता सकती हैं कि आपको कोविड है या नहीं। अगर संक्रमण के लक्षणों को देखें और लक्षण डेल्टा जैसे नहीं हैं तो यह माना जा सकते हैं कि व्यक्ति ओमीक्रोन से संक्रमित है।

epaper

संबंधित खबरें