ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीअपडेट-- खदान हादसे में अधिकारी की मौत, 14 बचाए गए

अपडेट-- खदान हादसे में अधिकारी की मौत, 14 बचाए गए

- नीचे उतरते समय लिफ्ट का तार टूटा जयपुर, एजेंसी। राजस्थान

अपडेट-- खदान हादसे में अधिकारी की मौत, 14 बचाए गए
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 15 May 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

- नीचे उतरते समय लिफ्ट का तार टूटा
जयपुर, एजेंसी। राजस्थान में नीम का थाना जिले की एक तांबे की खदान में लिफ्ट गिरने से हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (एचसीएल) के मुख्य सतर्कता अधिकारी उपेंद्र कुमार पांडे की बुधवार को मौत हो गई। लिफ्ट का तार टूटने से मंगलवार रात हुए इस हादसे में अंदर फंसे अन्य 14 लोगों को भी बाहर निकाल लिया गया है।

बचाव अभियान बुधवार तक चला। खदान से निकाले गए गंभीर रूप से घायल सभी 14 लोगों को जयपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि केंद्र सरकार के उद्यम एचसीएल की कोलकाता की एक सतर्कता टीम और अन्य लोगों को मंगलवार रात लिफ्ट से खदान में नीचे उतारा जा रहा था कि तभी उसका तार टूट गया। एडीजी अनिल पालीवाल ने कहा कि बचाव दल ने मुख्य सतर्कता अधिकारी पांडे का शव खदान से बरामद किया। पांडे ने पिछले साल जून में अपना कार्यभार संभाला था। जिन लोगों को बचाया गया है उनमें खेतड़ी कॉपर कॉम्प्लेक्स इकाई के प्रमुख जीडी गुप्ता व कोलिहान खदान के उप महाप्रबंधक एके शर्मा भी शामिल हैं। दिल्ली में खान सचिव वीएल कांथा राव ने कहा कि घटना की जांच के आदेश दिए जाएंगे। पता लगाएंगे कि ऐसा क्यों हुआ।

-------------------

खदान में ही प्राथमिक उपचार

सूचना पर मंगलवार रात ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। बचाव दल दूसरी लिफ्ट से अंदर गया। वहां पर घायलों का प्राथमिक उपचार किया गया। इसके बाद पहले दौर में तीन लोगों को बाहर निकाला गया, दूसरे दौर में पांच और पांडे सहित शेष सात को तीसरे दौर में बाहर निकाला गया।

---------------------

1,875 फीट नीचे गिरकर फंसी लिफ्ट

तार टूटने से लिफ्ट खदान में 1,875 फीट नीचे जा गिरी और वहीं फंस गई। इससे उसमें सवार सभी 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर राहत-बचाव कार्य में तेजी के निर्देश दिए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें