DA Image
1 मार्च, 2021|3:17|IST

अगली स्टोरी

अपडेट::विदेश::काबुल में बंदूकधारियों के हमले में दो महिला न्यायाधीशों की मौत

default image

- दोनों जज कोर्ट की गाड़ी से अपने दफ्तर की ओर जा रही थीं

- अभी तक किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं है

काबुल। एजेंसी

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बंदूधारियों ने एक कार पर गोलीबारी की। जिसमें अफगानिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में कार्यरत दो महिला न्यायाधीशों की मौत हो गई और कार चालक घायल हो गया।

कतर में अफगान सरकार के अधिकारियों और तालिबान के बीच जारी शांति वार्ता के दौरान काबुल में हुआ यह ताजा हमला है। सुप्रीम कोर्ट के प्रवक्ता अहमद फहीम क्वीम ने कहा कि इस हमले को तब अंजाम दिया गया जब दोनों जज महिलाएं कोर्ट की गाड़ी से अपने दफ्तर की ओर जा रही थीं। उन्होंने बताया कि दुर्भाग्यवश हम दोनों महिलाओं की जिंदगी नहीं बचा पाए। अहमद फहीम ने जानकारी दी कि 200 से ज्यादा महिला जज देश के अलग-अलग न्यायालयों में काम करती हैं।

अभी तक किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि इस हमले के पीछे तालिबान का हाथ नहीं है। अफगानिस्तान सरकार ने हालिया महीनों में हुईं हत्या की घटनाओं के लिए तालिबान को दोषी ठहराया है, जबकि तालिबान का आरोप है कि सरकार शांति प्रक्रिया को बाधित करने के लिए इस प्रकार की हत्याएं करा रही है। राजधानी में शैक्षणिक संस्थानों पर हमले समेत हालिया कुछ महीने में हुए हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने ली है। शैक्षणिक संस्थानों पर हमले में 50 लोगों की मौत हो गई थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Update Foreign Two female judges killed in gun attack in Kabul