ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीअपडेट::ईडी ने महाराष्ट्र के विधायक से जुड़े परिसरों पर छापा मारा

अपडेट::ईडी ने महाराष्ट्र के विधायक से जुड़े परिसरों पर छापा मारा

पीएमसी बैंक घोटाला मामला: नई दिल्ली। एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमसी बैंक के...

अपडेट::ईडी ने महाराष्ट्र के विधायक से जुड़े परिसरों पर छापा मारा
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 23 Jan 2021 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

पीएमसी बैंक घोटाला मामला:

नई दिल्ली। एजेंसी

प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमसी बैंक के 4,300 करोड़ रुपये के कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के मामले में महाराष्ट्र के एक विधायक और उनके एक फर्म से जुड़े कुछ परिसरों पर शुक्रवार को छापा मारा। आरोप है कि उन्होंने बैंक के धन का अवैध तरीके से हस्तांतरण किया है।

सूत्रों ने बताया कि बहुजन विकास आघाड़ी (बीवीए) प्रमुख और विधायक हितेन्द्र ठाकुर द्वारा प्रोमोटेड विवा ग्रुप, उसके सहयोगियों और दो वित्तीय सलाहकारों के पालघर जिले के वसई-विरार और मुंबई के अंधेरी, जुहु और चेम्बूर स्थित पांच आवासीय और व्यावसायिक परिसरों पर छापा मारा गया। कार्रवाई में 73 लाख रुपये नकद, कई डिजिटल और दस्तावेजी साक्ष्य बरामद हुए हैं।

ठाकुर की पार्टी में तीन विधायक हैं और उन्होंने शिवसेना प्रमुख व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाड़ी सरकार को अपना समर्थन दिया हुआ है। ठाकुर के अलावा उनके बेटे क्षितिज ठाकुर नालासोपोरा से और राजेश पाटिल बोईसर सीट से विधायक हैं। महा विकास आघाड़ी गठबंधन में राकांपा और कांग्रेस भी शामिल हैं।

पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक द्वारा अक्टूबर 2019 में हाउंसिंग डेवेलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएन), उसके प्रमोटर राकेश कुमार वाधवान, उनके बेटे सारंग वाधवान, पूर्वचेयरमैन वरयम सिंह और पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस द्वारा ऋण धोखाधड़ी करने का आरोप है। केन्द्रीय एजेंसी ने इस कथित ऋण घोटाले से जुड़े धन शोधन को लेकर आपराधिक मामला दर्ज किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें