ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीअपडेट:::नेताजी की जयंती ‘पराक्रम दिवस के रूप में मनाना मोदी का अभिनव कार्य : शाह

अपडेट:::नेताजी की जयंती ‘पराक्रम दिवस के रूप में मनाना मोदी का अभिनव कार्य : शाह

-केंद्रीय गृह मंत्री बोले, नेताजी की प्रतिमा आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगी -मातृभूमि...

अपडेट:::नेताजी की जयंती ‘पराक्रम दिवस के रूप में मनाना मोदी का अभिनव कार्य : शाह
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 24 Jan 2022 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

-केंद्रीय गृह मंत्री बोले, नेताजी की प्रतिमा आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगी

-मातृभूमि के लिए उनका अद्वितीय त्याग, तप और संघर्ष सदैव देश का मार्गदर्शन करता रहेगा

नई दिल्ली। एजेंसी

केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने भारत की स्वतंत्रता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के अतुलनीय योगदान को चिरस्मरणीय बनाए रखने के लिए उनकी जयंती को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशभर में ‘पराक्रम दिवस के रूप में मनाने को अभिनव कार्य बताया है। उन्होंने रविवार को कहा कि इंडिया गेट पर नेताजी सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा आने वाली पीढ़ियों को साहस, राष्ट्रभक्ति एवं बलिदान के लिए प्रेरित करेगी।

शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की स्वतंत्रता में नेताजी के अतुलनीय योगदान को चिरस्मरणीय बनाए रखने हेतु उनकी जयंती को देश भर में पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का अभिनव कार्य किया है। यह आने वाली पीढ़ियों में नेताजी के ओजस्वी विचारों व आदर्शों को सींचने का काम करेगा। केंद्रीय सहकारिता मंत्री शाह ने कहा, ‘आजादी के महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन करता हूँ। उन्होंने अपने असाधारण देश प्रेम, अदम्य साहस व तेजस्वी वाणी से युवाओं को संगठित कर विदेशी शासन की नींव हिला दी। मातृभूमि के लिए उनका अद्वितीय त्याग, तप और संघर्ष सदैव देश का मार्गदर्शन करता रहेगा।

नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125 वीं की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उनकी होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करने के मौके पर शाह ने स्वतंत्रता संग्राम के नायक के सम्मान के लिए यह पहल करने के लिए प्रधानमंत्री को पूरे देश की ओर से धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा,‘नेताजी की प्रतिमा आने वाली पीढ़ियों को कई सालों तक साहस, राष्ट्रभक्ति और बलिदान की प्रेरणा देगी, क्योंकि यह महज ग्रेनाइट से बनी प्रतिमा नहीं होगी, बल्कि यह नेताजी के प्रति देश के करोड़ों लोगों के मस्तिष्क में भावना की अभिव्यक्ति होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें