ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीअपडेट4 ::: राजकोट के गेम जोन में भीषण आग, 27 की मौत

अपडेट4 ::: राजकोट के गेम जोन में भीषण आग, 27 की मौत

राजकोट, एजेंसियां। गुजरात के राजकोट शहर में शनिवार शाम एक 'गेम जोन' में भीषण

अपडेट4 ::: राजकोट के गेम जोन में भीषण आग, 27 की मौत
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 26 May 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

राजकोट, एजेंसियां। गुजरात के राजकोट शहर में शनिवार शाम एक 'गेम जोन' में भीषण आग लगने से चार बच्चों समेत कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। हालांकि, भीषण आग लगने का सही कारण पता नहीं चल पाया है।
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत अनेक हस्तियों ने ने घटना पर दुख जताया है। मोदी ने बचाव और राहत प्रयासों के बारे में जानकारी लेने के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से बात की।

पुलिस ने बताया कि 'गेम जोन' के मालिक और प्रबंधक को हिरासत में लिया गया और पूछताछ के लिए थाने ले जाया गया। वहीं राज्य सरकार ने मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया है। अधिकारियों ने बताया कि गेमिंग गतिविधियों के लिए निर्मित फाइबर के एक ढांचे में शाम करीब साढ़े चार बजे आग लग गई, जिसके बाद प्रभावित टीआरपी गेम जोन में राहत एवं बचाव अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि भीषण आग के कारण ढांचा ध्वस्त हो गया।

सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) राधिका भराई ने कहा, ‘आग की घटना में 27 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। शव पूरी तरह से जल गए हैं और उनकी पहचान करना मुश्किल है। एसीपी विनायक पटेल ने कहा कि मृतकों में 12 साल से कम उम्र के कम से कम चार बच्चे शामिल हैं।

जिले के अधिकारियों ने बताया कि बचाव अभियान जारी होने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

सरकार ने घटना की जांच अपर पुलिस महानिदेशक सुभाष त्रिवेदी की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) को सौंपी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।