DA Image
27 जनवरी, 2021|6:11|IST

अगली स्टोरी

ब्रिटेन पैकेज:::ब्रिटेन से मुंबई लौटे 11 यात्री संक्रमित मिले

default image

मुंबई। एजेंसी

ब्रिटेन से 25 नवंबर के बाद से मुंबई लौटे करीब 2,200 यात्रियों में से 11 में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। नगर निगम के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) की कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मंगला गोमरे ने बताया कि इन 11 यात्रियों में से पांच पिछले सप्ताह ही लौटे हैं, जबकि छह लोग 22 दिसंबर से पहले आए हैं। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि इन 11 यात्रियों के नमूने राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी), पुणे को भेज दिये गये हैं, जहां इनके जीनोम सीक्वेंसिंग की जांच होगी ताकि यह पता चल सके कि उनमें कोरोना वायरस का नया स्वरूप है या नहीं।

इंदौर से दो संक्रमितों के नमूने दिल्ली भेजे गए

इंदौर (मध्यप्रदेश)। स्वास्थ्य विभाग ने यह पता लगाने के लिए दो संक्रमितों के नमूने सोमवार को दिल्ली के राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) को भेजे हैं कि कहीं वे कोरोना वायरस के ब्रिटेन में सामने आए नए प्रकार की जद में तो नहीं हैं। दोनों मरीज पिछले 22 दिन के अंतराल में ब्रिटेन से इंदौर लौटने के बाद संक्रमित पाए गए हैं। जिले के नोडल अधिकारी अमित मालाकार ने बताया कि दो पुरुषों (39 और 29 साल) के नमूने एक नियमित उड़ान से दिल्ली भेजे गए।

घर से बाहर निकलने पर मास्क अवश्य पहनें: पलानीस्वामी

चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी का कहना है कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार लोगों ने मास्क पहनना कम कर दिया है, जिस वजह से संक्रमण फैल रहा है। जनता सरकार द्वारा जारी सभी नियम व गाइडलाइन का पालन करें। घर से बाहर निकलने पर मास्क अवश्य पहनें। ब्रिटेन से आए 13 लोगों के नमूनों की रिपोर्ट पुणे से आना बाकी है। उनके रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो पाएगा कि उनके सैंपल कोरोना संक्रमण के नए स्वरूप के है या नहीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UK package 11 passengers returned to Mumbai from UK found infected