DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › नई दिल्ली › सरकारी कर्मचारियों के पते पर मंगाते थे नशीला पदार्थ, दो युवक धरे
नई दिल्ली

सरकारी कर्मचारियों के पते पर मंगाते थे नशीला पदार्थ, दो युवक धरे

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Newswrap
Wed, 27 Jan 2021 06:40 PM
सरकारी कर्मचारियों के पते पर मंगाते थे नशीला पदार्थ, दो युवक धरे

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

दिल्ली हवाईअड्डा कार्गों टर्मिनल से एक पार्सल में साढ़े तीन करोड़ की हेरोइन (नशीला पदार्थ) पकड़ी गई है। हेरोइन स्कीपिंग रोप के हैंडल में छिपा रखी थी। तस्कर सरकारी विभाग में कार्यरत अधिकारियों के बच्चे, जिन्हें नशे की लत होती थी, उन्हें झांसे में लेकर उनके पते पर पार्सल मंगवाते थे। कस्टम ने मध्य व पूर्वी दिल्ली से दो युवकों को पकड़ा है। दोनों स्नातक तक पढ़े हैं। इनमें से एक का भाई नशा मुक्ति केंद्र में रह रहा है।

कस्टम विभाग (निवारक) अधिकारियों के मुताबिक, गुप्त सूचना मिली की एक पार्सल केन्या से आया है, जिसमें नशीला पदार्थ है। सूचना के आधार पर एनसीटी कार्गों टर्मिनल में आए एक पार्सल की जांच की गई, जिसमें कपड़ों के नीचे दबे हुए स्कीपिंग रोप व कुछ खिलौने मिले। स्कीपिंग रोप की संख्या अधिक होने और उनके हैंडल का वजन अधिक होने पर कुछ शक हुआ। शक के आधार पर हैंडल को खोलकर देखा तो उसमें प्लास्टिक में हेरोइन थी, जिसका वजन 505 ग्राम था।

पार्सल वाया चीन

पार्सल पर बुकिंग व गंतव्य पते की जानकारी लेकर मध्यम व पूर्वी दिल्ली से दो युवक पकड़े गए हैं। छानबीन में सामने आया कि पार्सल वाया केन्या आया है, जिससे किसी को उस पर शक न हो। दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। कस्टम अधिकारियों के मुताबिक दोनों युवकों को नशे की लत थी। उनके पास नशा खरीदने के लिए पैसे नहीं थे, इसलिए तस्करों ने उन्हें झांसा देकर अपने साथ मिला लिया था। चूंकि उनके माता-पिता सरकारी नौकर हैं और वह सरकारी मकान में रहते हैं तो उन पर किसी को शक नहीं होता था। कस्टम गिरोह के अन्य लोगों की धरपकड़ के लिए छापेमारी कर रही है।

संबंधित खबरें