ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीदिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी में दो उपकुलपति नियुक्त

दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी में दो उपकुलपति नियुक्त

दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी (डीएसईयू) ने प्रोफेसर डॉ. स्निग्धा पटनायक और प्रोफेसर डॉ. रिहान खान सूरी को यूनिवर्सिटी का नया उप...

दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी में दो उपकुलपति नियुक्त
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 14 Jun 2021 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी (डीएसईयू) ने प्रोफेसर डॉ. स्निग्धा पटनायक और प्रोफेसर डॉ. रिहान खान सूरी को यूनिवर्सिटी का नया उप कुलपति नियुक्त किया है।

विश्वविद्यालय में आयोजित स्वागत समारोह में, कुलपति प्रो डॉ. नेहारिका वोहरा ने कहा कि हमें इस तरह के प्रतिष्ठित और अनुभवी सदस्यों को अपने साथ पाकर बेहद खुशी हो रही है। मुझे यकीन है कि वे डीएसईयू को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे और कौशल शिक्षा के क्षेत्र में नए बदलाव लाएंगे।

उप कुलपति प्रो. डॉ. स्निग्धा पटनायक ने दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी की टीम को संबोधित करते हुए कहा मैं इस पहल का हिस्सा बनकर खुश हूं। जब मैंने पहली बार विश्वविद्यालय के बारे में सुना, तो मुझे पता था कि यह पारंपरिक उच्च शिक्षा मॉडल से बहुत भिन्न है। प्रो. पटनायक स्कूल ऑफ ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट, जेवियर यूनिवर्सिटी भुवनेश्वर, ओडिशा में पूर्व डीन थीं और मानव संसाधन प्रबंधन व व्यवहार विज्ञान में उन्हें तीन दशकों से अधिक का व्यापक अनुभव है।

उपकुलपति डॉ. रिहान खान सूरी ने अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की और कहा कि यह हम सभी के लिए एक नई चुनौती है। यह पूरी तरह से एक नई शुरुआत है, जहां हम पारंपरिक डिग्री कार्यक्रमों से आगे बढ़ रहे हैं और उद्योग के साथ घनिष्ठ साझेदारी के साथ कौशल आधारित डिप्लोमा और डिग्री कार्यक्रम शुरू कर रहे हैं। प्रबंधन में पीएचडी डिग्रीधारी प्रो. डॉ. रिहान खान सूरी को 29 वर्षों का औद्योगिक और अकादमिक अनुभव है। इसके साथ ही वे जामिया मिल्लिया इस्लामिया में केंद्रीकृत विश्वविद्यालय प्लेसमेंट सेल के प्रमुख रह चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें