ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्ली जेएनयू में दो और प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के आरोप, प्रोफेसरों ने आरोपों को बताया बेबुनियाद

जेएनयू में दो और प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के आरोप, प्रोफेसरों ने आरोपों को बताया बेबुनियाद

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में दो और प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के आरोप सामने आए हैं। कैंपस में पीएचडी की एक छात्रा ने ये आरोप लगाए हैं। जेएनयू के सेंटर फॉर साउथ एशियन स्टडीज की पीएचडी...

 जेएनयू में दो और प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के आरोप, प्रोफेसरों ने आरोपों को बताया बेबुनियाद
वरिष्ठ संवाददाता,नई दिल्लीWed, 21 Mar 2018 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में दो और प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के आरोप सामने आए हैं। कैंपस में पीएचडी की एक छात्रा ने ये आरोप लगाए हैं। जेएनयू के सेंटर फॉर साउथ एशियन स्टडीज की पीएचडी छात्रा ने 8 जनवरी को जेएनयू के वाइस चांसलर प्रोफेसर एम.जगदीश कुमार, विश्वविद्यालय की आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसीसी) की अध्यक्ष विभा टंडन को मेल लिखकर दो प्रोफेसरों के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है।

छात्रा ने सेंटर फॉर साउथ एशियन स्टडीज के दो प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। छात्रा ने अपनी शिकायत में लिखा है कि दोनों प्रोफेसरों को विश्वविद्यालय से निलंबित किया जाए। साथ ही इस मामले में जांच की जाए। यह दोनों प्रोफेसर सेंटर फॉर साउथ एशियन स्टडीज के इंटरव्यू पैनल में हैं। जब तक इस मामले की पूरी तरह से जांच नहीं होती है तब तक इन दोनों प्रोफेसरों को निलंबित किया जाए। एेसा ना करने पर यह लोग जांच को प्रभावित कर सकते हैं। 

हालांकि दोनों प्रोफेसरों ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है। एक प्रोफेसर ने बताया कि जिस छात्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उन्होंने चार साल से अपनी पीएचडी की थीसीस जमा ही नहीं की थी। जब उन्हें कैंपस से बाहर जाने के लिए कहा गया।ल तो उन्होंने यौन उत्पीड़न का गलत आरोप लगा दिया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें