DA Image
5 मार्च, 2021|3:22|IST

अगली स्टोरी

लाल किला हिंसा में जम्मू से दो आरोपियों को दबोचा

default image

शिकंजा

- ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के साजिशकर्ताओं में शामिल

- क्राइम ब्रांच ने जम्मू कश्मीर पुलिस की मदद से की गिरफ्तारी

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

दिल्ली में 26 जनवरी को आयोजित ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जम्मू से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में जम्मू के मोहिंदर सिंह खालसा और मनदीप सिंह शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक इन दोनों ने 26 जनवरी को लाल किले मे हुई हिंसा में अहम भूमिका निभाई थी। पुलिस अब इन दोनों आरोपियों से पूछताछ कर इनके पूरे नेटवर्क को खंगालने में जुट गई है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपियों में जम्मू एंड कश्मीर यूनाइटेड किसान फ्रंट के अध्यक्ष 45 वर्षीय मोहिंदर सिंह और जम्मू के गोल गुजराल के चाठा निवासी 23 वर्षीय मंदीप सिंह शामिल हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोमवार रात दोनों को पकड़ा और फिर पूछताछ के लिए उन्हें दिल्ली लाया गया। दिल्ली पुलिस ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की मदद से यह गिरफ्तारी की गई।

हिंसा में सक्रिय भूमिका

दिल्ली पुलिस के एडिशनल पीआरओ की तरफ से दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की सूचना दी गई। दिल्ली पुलिस की ओर से जारी बयान में बताया गया कि दोनों लाल किले पर हुए दंगे के मुख्य साजिशकर्ताओं में थे और इन्होंने सक्रिय रूप से इसमें हिस्सा भी लिया था।

परिवार ने रिहाई की मांग की

मोहिंदर सिंह के परिवार वालों ने उसे निर्दोष बताते हुए तत्काल रिहाई की मांग की है। गिरफ्तारी के तत्काल बाद मीडिया के सामने आई उसकी पत्नी ने कहा कि उन्होंने मुझे बताया था कि जम्मू पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने उन्हें बुलाया है और वह गांधी नगर पुलिस थाने जा रहे हैं। इसके बाद उनका फोन बंद हो गया। पूछताछ करने पर पता चला कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और दिल्ली ले जाया गया है। महिला का कहना है कि जब हिंसा हुई तब उसके पति लाल किला पर नहीं, बल्कि दिल्ली की सीमा पर थे। उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two accused arrested from Jammu in Red Fort violence