ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीदिल्ली के बाजारों में कोरोना नियमों के पालन को लेकर 20 जून को व्यापारियों की महापंचायत

दिल्ली के बाजारों में कोरोना नियमों के पालन को लेकर 20 जून को व्यापारियों की महापंचायत

बाजारों में कोरोना नियमों के पालन को लेकर व्यापारी संगठन चैंबर्स ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने रविवार को दिल्ली के विभिन्न व्यापारी संगठनों की महापंचायत...

दिल्ली के बाजारों में कोरोना नियमों के पालन को लेकर 20 जून को व्यापारियों की महापंचायत
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 19 Jun 2021 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

कोरोना से बचाव के लिए घोषित बंदी खुलने के बाद एक बार फिर बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने कोरोना नियमों का पालन न होने पर गहरी चिंता जताई थी। इसके बाद व्यापारी संगठन चैंबर्स ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने दिल्ली के विभिन्न व्यापारी संगठनों की रविवार को महापंचायत बुलाई है।

सीटीआई के चैयरमैन बृजेश गोयल और सुभाष खंडेलवाल ने कहा कि उच्च न्यायलय ने केंद्र और दिल्ली सरकार को कड़े कदम उठाने, दुकानदारों को जागरूक करने और मार्केट-वेंडर एसोसिएशंस के साथ बैठक करने को कहा था। इस मुद्दे पर सीटीआई ने रविवार की ऑनलाइन महापंचायत बुलाई है, जिसमें 200 से अधिक व्यापारी संगठनों को आमंत्रित किया गया है। सीटीआई के महासचिव विष्णु भार्गव और सचिव गुरमीत अरोड़ा ने बताया कि उच्च न्यायलय ने दिल्ली के बाजारों में बढ़ रही भीड़ को लेकर जो टिप्पणी की है उसको व्यापारी गंभीरता से ले रहे हैं। व्यापारियों की कांफ्रेंस में इसी मुद्दे पर चर्चा होगी कि बाजारों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किस तरह किया जाए। इसमें व्यापारी संगठनों की क्या भूमिका हो सकती है इस पर भी विचार किया जाएगा। बृजेश गोयल ने कहा कि महापंचायत में तमाम बाजारों के व्यापारी शामिल होकर अपने अपने सुझाव देंगे। इन सुझावों को सीटीआई सरकार तक पहुंचाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें