ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीइराक़ के सैन्य हवाई अड्डे पर हवाई हमले में तीन की मौत

इराक़ के सैन्य हवाई अड्डे पर हवाई हमले में तीन की मौत

इरबिल (इराक), एजेंसियां। उत्तरी इराक के अर्ध-स्वायत्त कुर्द क्षेत्र में एक सैन्य हवाई...

इराक़ के सैन्य हवाई अड्डे पर हवाई हमले में तीन की मौत
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 19 Sep 2023 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

इरबिल (इराक), एजेंसियां। उत्तरी इराक के अर्ध-स्वायत्त कुर्द क्षेत्र में एक सैन्य हवाई अड्डे पर हवाई हमले में सोमवार को तीन लोगों की मौत हो गई।
क्षेत्र की आतंकवाद निरोधी सेवा ने एक बयान में कहा कि सुलेमानियाह शहर से 28 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में अर्बत हवाई अड्डे पर हुए हमले में उसके तीन कर्मियों की मौत हो गई और कुर्द पेशमर्गा बलों के तीन सदस्य घायल हो गए। हवाईअड्डे का हाल ही में पुनर्वास किया गया था ताकि पैट्रियोटिक यूनियन ऑफ कुर्दिस्तान से संबद्ध आतंकवाद विरोधी इकाइयों के प्रशिक्षण की सुविधा मिल सके, जो इस क्षेत्र की दो अक्सर प्रतिस्पर्धी मुख्य पार्टियों में से एक है, जिनकी सत्ता की सीट सुलेमानियाह में है।

आतंकवाद-रोधी सेवा ने किसी भी पार्टी पर हमले का आरोप नहीं लगाया, लेकिन सुलेमानियाह गवर्नरेट ने एक बयान में ‘क्षेत्र के देशों से कुर्दिस्तान क्षेत्र और इराक की संप्रभुता का सम्मान करने का आग्रह किया, जिसका अर्थ है कि हमला तुर्की द्वारा किया गया था। इसके अलावा सोमवार को कुर्द समूहों और पार्टियों के एक छत्र संगठन, कुर्दिस्तान नेशनल कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि उसके एक सदस्य की एरबिल में समूह के कार्यालय के अंदर ‘हत्या की गई थी।

तुर्की अक्सर सीरिया और इराक में उन ठिकानों पर हमले करता है जिनके बारे में उसका मानना है कि वे कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी या पीकेके से संबद्ध हैं, जो एक कुर्द अलगाववादी समूह है जिसने 1980 के दशक से तुर्की के खिलाफ विद्रोह छेड़ रखा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।