ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीखबर का असर: शिक्षा निदेशालय ने वृद्धा को दस्तावेज के निरीक्षण के लिए बुलाया

खबर का असर: शिक्षा निदेशालय ने वृद्धा को दस्तावेज के निरीक्षण के लिए बुलाया

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता स्थाई नौकरी के लिए कानूनी लड़ाई जीत कर भी न्याय...

खबर का असर: शिक्षा निदेशालय ने वृद्धा को दस्तावेज के निरीक्षण के लिए बुलाया
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Oct 2020 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

स्थाई नौकरी के लिए कानूनी लड़ाई जीत कर भी न्याय न मिलने की बुजुर्ग को अब शिक्षा निदेशालय की तरफ से बुलावा अया है। शिक्षा निदेशालय ने बाकायदा फोन कर बुजुर्ग महिला को कहा है कि वह कार्यालय आकर अपने फाइल का निरीक्षण करे। साथ ही उसकी प्रगति रिपोर्ट भी देखे।

ज्ञात रहे कि बुधवार को हिन्दुस्तान अखबार में 'स्थायी नौकरी पर 67 साल की उम्र में फैसला, वेतन अभी भी बकाया' से खबर प्रकाशित हुई थी। अब 69 साल की हो चुकी यह बुजुर्ग ढाई साल से शिक्षा निदेशालय के चक्कर काट रही है। अप्रैल 2018 में श्रम अदालत ने उसे राहत देते हुए फैसला सुनाया था और शिक्षा निदेशालय को बुजुर्ग महिला का बकाया वेतन व भत्ता देने के निर्देश दिए थे। लेकिन निदेशालय ने अदालती आदेश के बावजूद अभी तक महिला को कोई रकम नहीं दी है।

महिला ने आरटीआई से जवाब मांगा तो उसे इसका जवाब भी नहीं दिया गया। आखिर केन्द्रीय सूचना आयोग ने शिक्षा निदेशालय को कहा था कि वह महिला को उसकी फाइल का स्टेट्स बताए। बुजुर्ग महिला ने सूचित किया कि उसे फोन के द्वारा व ई-मेल के माध्यम से अब शिक्षा निदेशालय ने बुलावा भेजा है कि वह कार्यालय आकर अपनी फाइल का निरीक्षण कर ले।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें