ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीहमला कराने के शक में कर दी थी कारोबारी की हत्या

हमला कराने के शक में कर दी थी कारोबारी की हत्या

फॉलोअप - आदर्श नगर में 15 मार्च को हुई हत्या के मामले में दो

हमला कराने के शक में कर दी थी कारोबारी की हत्या
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 21 Mar 2021 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

फॉलोअप

- आदर्श नगर में 15 मार्च को हुई हत्या के मामले में दो और गिरफ्तार

- मुख्य आरोपी ने कहा, उस पर हुए हमले में कारोबारी के शामिल होने का था शक

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

राजधानी के आदर्श नगर इलाके में हुई कारोबारी की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया है, जिसे शक था कि उस पर हुए हमले में कारोबारी का हाथ था। इसी का बदला लेने के लिए आरोपी ने साथियों के साथ मिलकर 15 मार्च को आजादपुर इलाके में कारोबारी सुरेश की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने मामले में एक अन्य आरोपी को वारदात के अगले दिन ही दबोच लिया था।

गिरफ्तार आरोपियों में सुल्तानपुरी निवासी मोहित उर्फ बाबा खान और मुकुंदपुर निवासी अमित दुबे शामिल हैं। मोहित के पास से पुलिस ने एक पिस्टल बरामद की है। इससे पहले पुलिस ने वारदात में शामिल रजनीश को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। 15 मार्च को आजादपुर इलाके में अज्ञात बदमाशों ने कारोबारी सुरेश की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्हें आठ गोलियां मारी गई थीं। मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच आरंभ की। सीसीपीटी फुटेज से पहचान होने पर हमले में शामिल एक आरोपी रजनीश को पुलिस ने अगले दिन ही गिरफ्तार कर लिया था। उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने शनिवार को मोहित और अमित को जहांगीरपुरी से गिरफ्तार कर लिया।

लूट, हत्या के कई मामलों में है आरोपी

मोहित ने बताया कि उसके पिता ऑटो चालक थे। बचपन में उनकी हत्या कर दी गई थी। उसके बाद मोहित पढ़ाई छोड़कर लूट की वारदात को अंजाम देने लगा। मोहित ने 2018 में जहांगीरपुरी में एक गार्ड की हत्या कर दी थी। फिर उसने मंगल नामक युवक की हत्या का प्रयास किया। नवंबर 2020 में उसने महेंद्रा पार्क में घोषित बदमाश जुनैद ïकी हत्या कर दी थी। इस बीच उस पर आजादपुर में चाकू से हमला किया गया। उसे शक था कि उस पर हमला कारोबारी सुरेश ने करवाया है। इस कारण साथियों के साथ मिलकर उसे मार डाला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें