DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR नई दिल्लीटेनिस : ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले खेले जाएंगे कई टूर्नामेंट

टेनिस : ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले खेले जाएंगे कई टूर्नामेंट

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीNewswrap
Thu, 25 Nov 2021 04:50 PM
टेनिस : ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले खेले जाएंगे कई टूर्नामेंट

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट से पहले जनवरी में एटीपी कप और सिडनी टेनिस क्लासिक सहित कई अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को कहा एटीपी कप टीम टूर्नामेंट एक से नौ जनवरी के बीच सिडनी में आयोजित किया जाएगा। इसके बाद सिडनी टेनिस क्लासिक टूर्नामेंट होगा जिसमें पुरुष और महिला खिलाड़ी भाग लेंगे।

सर्बिया की टीम ने 2020 में पहले एटीपी कप को जीता था जबकि 2021 में इसका आयोजन फरवरी में किया गया जिसमें रूस विजयी रहा था। तब कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण इसमें केवल 12 टीम ने हिस्सा लिया था।

जनवरी में कई आयोजन

इसके अलावा एडीलेड में मेमोरियल ड्राइव टेनिस सेंटर में दो सप्ताह तक पुरुष और महिला प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। मेलबर्न पार्क ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वालीफाईंग मुकाबले शुरू होने से पहले तीन प्रतियोगिताओं की मेजबानी करेगा। इनमें से डब्ल्यूटीए 250 के दो टूर्नामेंट और एटीपी 250 का एक टूर्नामेंट शामिल है जिनका आयोजन तीन से नौ जनवरी के बीच किया जाएगा। वर्ष 2022 का पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियाई ओपन 17 से 30 जनवरी के बीच मेलबर्न पार्क में खेला जाएगा।

-----------------------------

डेविस: में नडाल नहीं, अल्कारेज पर होंगी निगाहें

मैड्रिड। स्पेन डेविस कप फाइनल्स में अपने खिताब के बचाव के लिए दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल के बिना उतरेगा। नडाल बाएं पांव में चोट के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में सभी की निगाहें 18 वर्षीय कार्लोस अल्कारेज पर टिकी रहेंगी।

स्पेन शुक्रवार को इक्वाडोर के खिलाफ जब कोर्ट पर उतरेगा तो अल्कारेज आकर्षण का केंद्र होंगे। स्पेन दो साल में फिर से खिताब हासिल करने की कोशिश करेगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं किया गया था।

डेविस कप में पहली बार

अल्कारेज डेविस कप में पहली बार खेलेंगे। उनके साथ पाब्लो कारेनो बस्टा और अल्बर्ट रामोस को टीम में लिया गया है। ये दोनों अल्कारेज से 10 साल बड़े हैं। टीम के चौथे सदस्य 40 वर्षीय फेलिसियानो लोपेज ने जब एटीपी टूर में खेलना शुरू किया था तब अल्कारेज का जन्म भी नहीं हुआ था।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें