ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

टेक न्यूज

व्हाट्सऐप वेब के लिए स्क्रीन लॉक फीचर जारी होगा व्हाट्सऐप की ओर से लगातार...

टेक न्यूज
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 14 Jan 2023 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

व्हाट्सऐप वेब के लिए स्क्रीन लॉक फीचर जारी होगा

व्हाट्सऐप की ओर से लगातार नए-नए फीचर जारी कर ऐप के अनुभव को बेहतर बनाया जा रहा है। इसी कड़ी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने डेस्कटाप के लिए स्क्रीन लॉक फीचर जारी करने का ऐलान किया है। यह नया फीचर डेवलपमेंट स्टेज में है, जो यूज़र्स को अपने डेस्कटॉप ऐप को पिन या पासवर्ड से सुरक्षी देने में सक्षम बनाती है। हालांकि एंड्रॉयड और आईओेएस यूजर के पास मौजूदा समय में अपने ऐप्स को लॉक करने का फीचर मौजूद है। इसे पासकोड के जरिये अनलाक किया जाता है। जल्द ही व्हाट्सऐप वेब यूजर के पास भी यही ऑप्शन होगा। कंपनी का कहना है कि इससे यूजर की प्राइवेसी बढ़ेगी। वेबीटाइंफो ने नए फीचर के बारे में जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक इस साल इस फीचर को जारी कर दिया जाएगा। हाल ही में कंपनी ने डेस्कटॉप यूजर के लिए मीडिया ऑटो डाउनलोडिंग कंट्रोल फीचर पेश किया है।

ट्विटर पर जल्द आएगा बुकमार्क फीचर

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर जल्द ही बुकमार्क बटन फीचर को लाने वाला है। ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर इमेज की साइज को सुधारने के अलावा बग फिक्स पर भी काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह सब अगले सप्ताह तक पूरा हो जाएगा। मस्क ने कहा कि एक बड़े यूजर इंटरफेस में, उपयोगकर्ता जल्द ही प्रमोटेड और अन्य रेगुलर ट्वीट्स के बीच चुनाव करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा ट्विटर बुकमार्क बटन को रोल आउट करने जा रहा है। यह वास्तव में ट्वीट डिटेल की तरह साइलेंट फीचर होगा। यूजर इसको अपनी सुविधा के हिसाब से पढ़ सकेंगे। एक अन्य ट्वीट में मस्क ने घोषणा की थी कि ट्विटर इस तिमाही के अंत से पहले उपयोगकर्ताओं को अपने ट्वीट्स को बोल्ड, अंडरलाइन और फॉण्ट साइज जैसे विकल्पों के साथ ट्वीट दखने की सुविधा देगा।

बच्चों को लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम में होगा बदलाव

फेसबुक और इंस्टाग्राम के एडवर्टाइजर्स 18 साल से कम उम्र बच्चों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर उनके इंगेजमेंट के आधार पर विज्ञापन के साथ टारगेट नहीं करेंगे। यह जानकारी मेटा ने दी है। यानी बच्चों के लिए इंस्टाग्राम पोस्ट और फेसबुक पेज एक्टिविटी पर नजर नहीं रखी जाएगी। अगले महीने से कंपनी एडवर्टाइजर्स के लिए बच्चों को लक्षित करने के विकल्प के रूप में ‘जेंडर को भी हटा देगी और केवल बच्चों को विज्ञापन शो करने के लिए एज और लोकेशन का ऑप्शन रखेगी। कंपनी बच्चों को उन विज्ञापनों को फ़्लैग करने की भी अनुमति देगी जो उनकी रुचि के नहीं हैं। मेटा ने कहा कि हम मानते हैं कि विज्ञापन के लिए अपने ऑनलाइन डेटा का उपयोग कैसे किया जाता है, इस बारे में निर्णय लेने के लिए किशोर को वयस्कों की तरह समझ नहीं रखते हैं। इसी वजह से बच्चों को विज्ञापन दिखाने के लिए हमारे द्वारा उपयोग की जाने वाली जानकारी को और सीमित कर रहे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।