ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीगैर शैक्षणिक कार्यों में लगे शिक्षक-प्रधानाचार्य स्कूल लौटेंगे

गैर शैक्षणिक कार्यों में लगे शिक्षक-प्रधानाचार्य स्कूल लौटेंगे

- दिल्ली अभिभावक संघ के पत्र के बाद शिक्षा निदेशालय ने जारी किया आदेश -

गैर शैक्षणिक कार्यों में लगे शिक्षक-प्रधानाचार्य स्कूल लौटेंगे
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 17 Jan 2021 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

राजधानी दिल्ली में गैर शैक्षणिक कार्यों में लगे शिक्षक, उपप्रधानाचार्य, प्रधानाचार्य शिक्षण कार्यों के लिए वापस लौटेंगे। दिल्ली अभिभावक संघ की दखल के बाद शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। जिसमें निदेशालय ने सभी जोन व जिला उपशिक्षा निदेशकों को इस मामले में 15 दिन में रिपोर्ट तलब की है।

दिल्ली अभिभावक संघ की अध्यक्ष अपराजिता गौतम के मुताबिक 10 दिसंबर को संघ ने इस बावत पत्र लिखा था, जिसका संज्ञान लेते हुए शिक्षा निदेशालय ने गैर शैक्षणिक कार्यों में लगे शिक्षकों, उपप्रधानाचार्य और प्रधानाचार्यों को मुक्त कर वापस स्कूलों में तैनाती देने के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए हैं। गौतम ने बताया कि कोरोना काल में बड़ी संख्या में शिक्षकों की तैनाती गैर शैक्षणिक कार्यों में की गई है।

शिक्षकों के बढ़ते बोझ से बच्चों की पढ़ाई पर असर

दिल्ली अभिभावक संघ की अध्यक्ष अपराजिता गौतम के मुताबिक गैर शैक्षणिक कार्य शिक्षकों पर अतिरिक्त बोझ है। इससे बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ता है। इसे देखते हुए अभिभावक संघ को इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा है। वहीं, सोमवार से स्कूल खोलने की तैयारी भी है। ऐसे में शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त करना जरूरी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें